गैजेट्स

ऐसे बनायें Whatsapp पर खुद का स्टीकर, बस यूज़ कीजिये सुपर ईज़ी ट्रिक

Whatsapp दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला चैटिंग ऍप्लिकेशन है। इसकी टक्कर में न जाने कितनी ऍप्लिकेशन आयीं और गयीं। लेकिन whatsapp का मुकाबला कोई न कर सका। कारण, इस ऍप्लिकेशन का हल्का होना, जितने फीचर्स की ज़रूरत उतना मौजूद होना।


वैसे समय समय पर whatsapp नए नए फीचर्स निकलता रहता है जो यूज़र्स में और उत्साह पैदा करते हैं। 

वैसे आज हम बात कर रहे हैं whatsapp को लेकर ट्रेंड कर रहे stickers के बारे में। लोग अक्सर पूछते हैं कि whatsapp पर अपना खुद का sticker कैसे बना सकते हैं? ये काफी आसान तरीका होता है। आइये जानते हैं।

वैसे तो whatsapp में बहुत तरह के stickers मिल जाते हैं लेकिन अगर आप खुद का स्टीकर बनाना हो तो आपको थर्ड पार्टी app का सहारा लेना होगा। यह आप आपको गूगल प्ले  स्टोर पर बड़ी आसानी से मिल जाएगी। 

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर sticker maker for whatsapp सर्च करना है और फिर इनस्टॉल कर लेना है। app खोलनर पर स्टीकर बनाने का ऑप्शन खुल कर सामने आ जायेगा।


अब जो भी फ़ोटो का स्त्विकर आपको बनाना है वो फ़ोटो सेलेक्ट कर लें। आप चाहें तो फ़ोटो का बैकग्राउंड भी हटा सकते हैं। फ़ोटो में टेस्ट ऐड करने का ऑप्शन उपलब्ध है। इसमें डूडल करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा। अपनी फोटो का स्टीकर ऐड कर लेने के बाद आप सभी एडिट की हुई फ़ोटो को पैक में ऐड कर लें। जिन-जिन का आपको स्टीकर बनाना है। 

फिर सबसे आखिर में add पर क्लिक करें और आपके बनाये हुए स्टीकर whatsapp में दिखने लगेंगे। 

अब आपको जिसको अपने बनाये हुए स्टिकर्स भेजने हैं आप भेज सकते हैं।

आप इस ट्रिक को अप्लाई कीजिये और बताइये कैसा लगा आपका बनाया हुआ स्टिकर।

Whatsapp से जुड़ी और भी अच्छी टिप्स और ट्रिक्स हम आपको देते रहंगे।

Please follow and like us: