अजब गजब

टेबल से आ रही थी आवाज़, जब खोला तो मिले 63 लाख रुपए

दस हज़ार रुपये की टेबल में निकले 63 लाख, निकला ईमानदार ग्राहक
पैसा ऐसी चीज है जिसे पाने के लिए लोग रात दिन एक कर देते है। वहीं कुछ लोग पैसो के लिए खून खराबा तक करते, हत्या, मारपीट, चोरी और घुसखोरी न जाने क्या क्या। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जिनका ईमान लाखों रुपये सामने देखकर भी नहीं डोलता।

ऐसे ही है  कनाडा के ओटावा में रहने वाले नोआच मुरफ्फ, उन्होने 2013 में एक Craigslist नामक विज्ञापन वेबसाइट से सेकण्ड हैण्ड टेबल खरीदी लेकिन जब वह उसे घर के अन्दर ले जा रहे थे तो उसमें किसी समान की आवाज़ आ रही थी। वहीं वह उसे स्टडी रूम में ले जाने लगे तो दरवाजा छोटा पड़ गया ऐसे में उन्होंने टेबल के ड्रावर खोल कर उसे अंदर ले जाने का फैसला किया। तभी उनकी नज़र ड्रॉवर के अंदर रखे प्लास्टिक बैग पर पड़ी।

जब उस बैग को खोलकर देखा तो उसमे 63 लाख रुपये उस बैग में रखे थे। इतने रुपये एक साथ देखकर भी उनका ईमान नहीं डोला और उन्होने वह रुपयें वापस करने का फैसला कर लिया और सारे पैसे टेबल मालिक को वापस कर दिए। जिस महिला ने वो टेबल नोआच को बेचा था, उसने बताया कि कई सालों पहले ये पैसे उससे गुम हो गए थे। उसने नोआच को थैंक्स कहा और साथ ही उसकी ईमानदारी के लिए कुछ पैसे भी ईनाम के रूप में दिए।

Please follow and like us: