हिंदी समाचार

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी ब्रजेश पांडेय को कांग्रेस ने दिया टिकट, पत्रकार रवीश कुमार के साथ है ये संबंध…

इन दिनों बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव काफी चर्चित हैं. 3 चरणों में होने वाले इस चुनाव के दौरान सभी पार्टियों में हलचल देखने को मिल रही है. लगभग हर राजनीतिक दल की तैयारियां अपनी चर्म सीमा पर पहुँच चुकी है. इस बीच कांग्रेस ने भी अपने नेताओं की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में एक नाम ऐसा भी है, जिसको पढ़ कर सोशल मीडिया पर बवाल मच चूका है. यह नाम कोई और नहीं बल्कि ब्रजेश पांडेय का है. कांग्रेस ने ब्रजेश को मोतिहारी के गोविंदगंज से उम्मीदवार चुना है. लेकिन उनका क्रिमिनल बैकग्राउंड होने के नाते हर कोई इस नाम के चयन से अचंबित है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रजेश कुमार NDTV के मशहूर पत्रकार रवीश कुमार के भाई हैं. ऐसे में कांग्रेस के लिए उन्हें टिकेट देना सच में शर्म की बात है. गौरतलब है कि ब्रजेश कुमार कोई और नहीं बल्कि वहीँ हैं जिन्होंने बिहार सरकार में पूर्व कांग्रेसी लीडर की नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण के बाद बलात्कार अंजाम दिया था. इसी मामले में उन्हें अपने पद से इस्तीफा तक देना पड़ा था. पत्रकार रवीश कुमार के भाई पर उस समय POCSO की धरा के तहत रेप का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पीड़िता एक दलित लड़की थी.

मिली जानकारी के अनुसार गोविंदगंज में इन दिनों बिहार विधानसभा सीट का दुसरे चरण का चुनाव चल रहा है. हालाँकि इससे पहले भी एक बार ब्रजेश इसी सीट से लड़ चुके हैं लेकिन तब उन्हें जीत हासिल नहीं हो पाई थी. दरअसल, साल 2017 में कांग्रेसी नेता होने के समय उन्होंने अपनी ही पार्टी के एक दलित नेता की नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण और बलात्कार किया था जिसके बाद उनके खिलाफ करवाई के दौरान उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया था. वहीँ पीडिता ने भी मीडिया की मदद से धमकी दी थी कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिलता तो वह खुद को जान से मार देगी. ऐसे में कांग्रेस का ब्रजेश को टिकेट देने शायद उन्हें महंगा पड़ सकता है.

Please follow and like us:
Pin Share