अजब गजब

घर में रखेंगे बिल्ली की यह चीज़, तो मिलेगा पैसा और खुलेंगे आप के तक़दीर के बंद दरवाजे..!

किस्मत के दरवाजे खोलने की चाबी होती है पालतू बिल्ली के पास, जाने कैसे

इस भाग दौड़ और बढ़ती महंगाई के दौर में जितना पैसा इंसान कमा ले कम है। ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना हर इंसान की ख्वाहिश होती है लेकिन क्या आप जानते है कि आप के बंद किस्मत के दरवाजे आपके घर मे पली बिल्ली खोल सकती है। इतना ही नही इनके पास आपको मालामाल करने की चाबी होती है जाने कैसे।

दरअसल कहा जाता है कि बिल्ली की गर्भनाल इंसान की किस्मत बदल देती है अगर यह आपको मिल जाये तो आपकी भी सोयी किस्मत जग जाएगी और दिन दूनी रात चौगनी तरक्की करने लगेंगे।अगर आप शोर्टकट में विश्वास रखते हैं तो ये आपके लिए रामबाण तरीका साबित हो सकता है।

 लेकिन आपकी कंगाली दूर करने वाली यह चीज़ जल्दी किसी के हाथ नही लगती है। इसके लिए बेहतर होगा कि कि आप अपने घर में ही एक बिल्ली पाल लें और जब वह गर्भवती हो जाए तो उसके प्रसव के समय का ख़ास ध्यान रखें। इस समय में आप बिल्ली के रहने सहने की ऐसी व्यवस्था करें कि वह आपका कमरा छोड़ कर कहीं बाहर ना निकले। ज्यादातर पालतू बिल्लियाँ घर में ही कुर्सियों के नीचे, मेज के नीचे या बेड के नीचे रहना पसंद करती हैं और अपना खाना पीना भी वह अपने मालिक से ही लेती हैं। जिस समय आपकी बिल्ली बच्चों को जन्म दे रही हो, सावधानी से उसकी रखवाली करे।

बिल्ली के पेट से भी प्रसव के बाद एक गर्भनाल अर्थात झिल्ली बाहर निकलती है। यह झिल्ली दिखने में पॉलिथीन की थैली की तरह पारदर्शी लिजलिजी होती है जबकि असल  में यह खून और पानी के मिश्रण से बनती है। इसे मादा बिल्ली का  नाल या आँवल कहते है। नाल के बाहर निकलते ही बिल्ली उसे तुरंत खा जाती है। ऐसे में आप जितना जल्दी हो सके उस नाल को एक कपडे से ढँक दे ताकि बिल्ली की नजर उसपर ना जाए।
अब सावधानीपूर्वक उस नाल को बिल्ली की नज़रों से उठा लें और उसको धुप में सूखने के लिए रख दें। लगातार दो तीन दिन तक धुप में रखने के बाद वह नाल चमड़े के समान सख्त हो जाएगी। सूख जाने पर उसके चौकोर टुकड़े दो या तीन वर्ग इंच के कर लें और उन पर हल्दी लगाकर रख दें। यह एक प्रकार का लक्ष्मी यंत्र बन जाता है जो जल्द ही आपको करोडपति बना सकता है।
Please follow and like us: