अजब गजब

नए घर में पड़ा मिला लंच बॉक्स, खोल कर देखा तो फटी रह गयी आँखें

वो कहते हैं न वक़्त से पहले और किस्मत से ज़ादा किसी को कुछ नहीं मिलता। देखिये ये बात तो सच है, किस्मत बहुत बड़ी चीज़ है, जब ख़राब होती है तो राजा को भिखारी बना देती और जब किस्मत अच्छी होती है आप चाहे जितनी मुसीबत में हों आपको कही न कही से दिक्कत से निकल कर आपको एक ताकतवर और रसूख वाला इंसान बना देती हैं। हमने अक्सर बहुत सारे ऐसे किस्से भी सुने होंगे जब लोगो की लॉटरी लगती है तो लोगो ने करोडो रूपए जीत कर पानी किस्मत ही बदल डाली।

बता दे कि रेडिट पर ब्रानिक 12 नाम से बनी इस शख्स की यूजर आईडी से कई तस्वीर अपलोड हुई है। जो इसके साथ हुई पूरी कहानी ब्यान करती है।

दरअसल इस दंपत्ति ने नया माकन खरीदने का प्लान बनाया, नया माकन में शिफ्ट होने के बाद माकन की मरम्मत का काम शुरू हुआ, मरम्मत का काम अपने हिसाब से ठीक-ठाक चल रहा था। लेकिन इन्होने सोचा की जब घर की मरम्मत कर ही रहे हैं तो बेसमेंट भी अच्छी तरह से साफ़ सफाई करवा ही देते हैं। जब बेसमेंट की सफाई का काम शुरू हुआ तो देखा के बेसमेंट की छत पर कुछ सामान पड़ा है जिसे हटाना ज़रूरी है। लेकिन पति पत्नी को क्या पता था कि उनकी किस्मत कुछ ही पलों में खुलने वाली है।

जब सामान हटाने का काम शुरू हुआ तो देखा एक छोटा सा बक्सा पड़ा हुआ था, बक्से को जैसे ही खोला तो सबकी आँखे फटी की फटी रह गयीं। बक्से में कुछ ऐसा था जिसे देख किसी को अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा था। बक्से पर ढेर सारी धूल हटाने के बाद जब बक्से को खोला तो बक्से में 1950 का एक अख़बार और दो पैकेट रक्खे मिले। पैकेट खोल कर देखा तो दंपत्ति को पानी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा था।

बक्से से निकले पैकेट में नोटों की गड्डी थी, और कुछ ऐसे नोट थे जिनका आज की तारिख में मिल पाना भी मुश्किल है। बक्से में कुल 15 लाख रूपए थे। पति पत्नी को यकीन नहीं हो रहा था के यह पैसे उनके हैं।

Please follow and like us: