अजब गजब

आम आदमियों की तरह है मुकेश अंबानी का रोज का रुटीन, सुबह 5 बजे से रात ढाई बजे तक का जानिए रूटीन

हमारे देश में मीडिल क्लास परिवार अक्सर अमीरों के बारे में जानना और पढ़ना चाहता है। चाहे वह सेलेब्रीटि हो यह बड़ा व्यापारी जिसका डंका देश और विदेश में बजता हो हर इंसान की जिन्दगी में क्या चल रहा है। कैसे रहते है यह लोग, क्या खाते, क्या पहनते है वगैरह वगैरह तो आइए आपको बताते है ऐसे ही एक इंसान की लाइफ स्टाइल के बारे में जिसके बारे में आप जानने को हमेशा तैयार रहते है। जीं हा हम बात कर रहे है बड़े व्यापारी मुकेश अंबानी की क्योंकि अगर देश में अमीरो की बात की जाएं तो सबसे पहले इनका ही नाम आता है।

मुकेश अंबानी की का जन्म 19 अप्रैल 1957 को यमन में हुआ था।  ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबन्धक, निदेशक और कम्पनी के सबसे बड़े शेयर धारक है। तो बस आज हम आपको इनके डेली रुटीन के बारे में बताने जा रहे है। अंबानी का नाम सुनते ही हर भारतीय की छाती फूल कर चौड़ी हो जाती है। आज वह जिस मुकाम पर है उनके जैसी  लाइफ स्‍टाइल व्यक्ति जीना चाहेंगा। हाल ही में उन्होने अपना 61वां जन्‍म दिन मनाया। इनके पिता धीरू भाई अंबानी ने कई बाते मुकेश अंबानी को सिखाई है। जिसकी बदौलत आज देश मे नही बल्कि विदेशों में भी इनके नाम का डंका बजता है।

मुकेश अंबानी के दिन की शुरुआत सुबह 5 बजे से होती है। सुबह 5 बजे उठने के बाद वह सबसे पहले जिम में वर्कआउट करते है। उसके बाद वह चाय पीने के साथ साथ न्‍यूज पेपर पढ़ते है। सुबह 6 से 7.30 के बीच स्वीमिंग पूल में स्वीमिंग और उसके बाद नाश्ता करते है।  नाश्‍ते में मुकेश पपीते का जूस, दलिया या फिर दही के साथ मिस्‍सी रोटी खाते है और रविवार के दिने वो इडली साम्‍भर खाना पसन्द करते है।  सुबह नौ से दस बजे के बीच वे ऑफिस जाने के लिये तैयार होते है। वे अपने साथ आफिस बैंग, लैपटॉप और ऑफिस से जुड़ी कुछ आवश्‍यक चीजें साथ लेकर जाते है, हालांकि वो हमेशा ही घर से निकलने से पहले वे अपनी मां, पत्नी और बच्चों के साथ कुछ समय अवश्‍य बीताते है। मुकेश अंबानी ऑफिस जाने से पहले अपने घर में अपने पर्सनल ऑफिस में जाकर कुछ आवश्‍यक फाइले कलेक्‍ट करते है, और तकरीबन दस बजे नरीमन पॉइंट पर बने अपने हेड ऑफिस जाते हैं। अंबानी रात तकरीबन 11 बजे घर वापस आते है। और 11 से 12 बजे का वक्त वह अपनी पत्‍नी नीता अम्‍बानी के साथ व्‍यतीत करते है। वही वह दोनों डिनर करते है।

Please follow and like us: