धार्मिक

भोलेनाथ के तीसरे नेत्र में बस चुकीं है ये राशियाँ, अगले 1 सप्ताह में मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी ….

भगवान शिव को सभी देवताओ में श्रेष्ठ माना जाता हैं,

इतना ही नहीं भगवान शिव को बड़ी जल्दी प्रसन्न भी किया जा सकता हैं क्योंकि वो अपने भक्तो के थोड़ी सी भक्ति पर भी खुश हो जाते हैं और उन्हें मनचाहा वरदान दे देते हैं। इसलिए उन्हें भालेनाथ के नाम से भी जाना जाता हैं क्योंकि वो बहुत ही भोले प्रकार के भगवान हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्राचीन समय में असुर अपनी मनचाहा वरदान प्राप्त करने के लिए भगवान शिव की ही आराधना करते थे और भगवान शिव उनकी आराधना से प्रसन्न होकर उन्हें मनचाहा वरदान दे देते थे, कई बार तो अपने द्वारा दिये हुए वरदान के समाधान के बारे में खुद ही उपाय तलाशना पड़ता था।

इन राशियों पर है महादेव की कृपा

भगवान शिव के गले में साँप, कमंडल, जटाएँ और हाथ में त्रिशूल लिए हुये हैं और उनकी यहीं छवि लोगों के अंदर भी बसी हैं। आपके जानकारी के लिए बता दे कि भगवान शिव को सोमवार का दिन और सावन का महिना सबसे प्रिय हैं। इसके अलावा उन्हें भस्म, धतूरा, बेलपत्र आदि चीजें पसंद हैं। दरअसल आज महादेव के बारे में नहीं बल्कि उन राशियों के बारे में आपको बताने वाले हैं। जो भगवान शिव के तीसरी आँख में समाहित हो गए हैं और भगवान शिव की तीसरी आँख तभी खुलती हैं जब कोई न्याय करना होता हैं या फिर किसी को दंड देना होता हैं। तो आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जो भगवान शिव के तीसरी आँखों में बस गयी हैं और उन्हें सात दिनों के अंदर कौन से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती हैं।

हम जिन तीन राशियों के बारे में बात कर रहे हैं

वो मकर, कुम्भ और मीन राशियाँ हैं, दरअसल इन तीनों राशियों के जातकों ने अपने जीवन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखें हैं, लेकिन ये फिर भी इन जीवन के उतार-चढ़ाव से घबराते नहीं बल्कि और मजबूती के साथ सामना करते हैं और ये लोग हमेशा समाज और परिवार को एक साथ लेकर चलना पसंद करते हैं। ऐसे लोग अपने हर एक पल को बड़े ही ज़िंदादिली के साथ जीते हैं, इनका ध्यान पढ़ाई के तरफ ज्यादा रहता हैं और ये हमेशा अपने जीवन में बदलाव लाने की कोशिश करते हैं।

मकर, कुम्भ और मीन राशि के जातकों

को अचानक से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है और इससे आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा, यदि आप किसी भी कार्य को सच्चे मन से करते हैं तो आपको धन का लाभ अवश्य होगा। इतना ही नहीं आपको कहीं से अचानक धन मिल सकता है और आपकी सभी आशाएँ जल्द ही पूरी होने वाली हैं। आपको अपने बच्चो से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। बिजनेस में आपकी नई योजना सफल होगी और आपको अपने बिजनेस में फायदा मिलेगा। अभी तक आपने जो भी कार्य सोचा हैं, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी| आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। इसके अलावा आप अपने जीवनसाथी के साथ थोड़ा और अधिक समय व्यतीत करें, ऐसा करने आप दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा तथा उसमे मिठास आएगी।

Please follow and like us: