अजब गजब लाइफस्टाइल

ये है दिल्ली के सबसे सस्ते 5 मार्किट, यहाँ आप कम से कम बजट में ख़रीद सकते हैं बेहतरीन चीजें

भारत भले ही उन्नत देशों की लिस्ट में शामिल हो चुका है. लेकिन समय के साथ साथ यहाँ महंगाई ने भी अपना बोलबाला जारी रखा हुआ है. अब हर छोटी से छोटी चीज के दाम भी बढ़ चुके हैं. भले खाने पीने का सामान हो या फिर युवाओं के कपड़े, हर चीज के दाम आसमान को छू रहे हैं. ऐसे में शॉपिंग करना केवल अमीरों का शौंक बन कर रह गया है. बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो यहाँ हर चीज आसानी से मिल जाती है. साथ ही दिल्ली में ऐसी कईं चीजों के सेल लगती रहती है जिनके दाम आम लोगों के बजट से बाहर होते हैं. यदि आप भी ड्रेसिंग के शौक़ीन है और ये नए कपड़ों की शॉपिंग करने का सपना देखते हैं तो ख़ास लेख केवल आपके लिए ही है.

दरअसल, आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी चुनिंदा जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ आप बिना अपने बजट की फ़िक्र किए, इंडियन से लेकर वेस्टर्न कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं. तो आईये जानते हैं इन पांच कपड़ों की मार्किट के बारे में जहाँ आप 50 रुपए की शुरुआत से अच्छी खासी शॉपिंग कर सकते हैं.

मोहन सिंह मार्किट

दिल्ली का मोहन सिंह मार्किट काफी पुराना मार्किट है. यहाँ आए दिन ग्राहकों की भीड़ उमड़ी रहती है. ख़ास कर छुट्टी वाले दिन लोग यहाँ शॉपिंग के लिए आना पसंद करते हैं. इस मार्किट में हर तरफ आपको अच्छी अच्छी कपड़ों से सजी दुकानें दिखाई देंगी जहाँ आप सस्ते दाम में कपड़े खरीद पाएंगे. ख़ास कर यह मार्किट लड़कियों और महिलाओं के लिए मुख्य आकर्षण केंद्र है. यदि आप कभी दिल्ली जाते हैं तो शॉपिंग के लिए एक बार इस मार्किट में जरुर जाएँ.

करोल बाग का टैंक रोड

दिल्ली शहर का करोल बाग सबसे अधिक पोपुलर है. वहीँ बात अगर सस्ती मार्किट की करें तो यहाँ टैंक रोड में जींस और अन्य कपड़े काफी कम दाम में मिलते हैं. टैंक रोड दिल्ली का सबसे बड़ा होलसेल मार्किट भी माना जाता है जहाँ आप बच्चों से लेकर बढ़े बजुर्गों के लेटेस्ट फैशन के अनुसार कपड़े खरीद सकते हैं.

तुगलकाबाद कपड़ा मार्किट

दिल्ली के सबसे सस्ते कपड़े की जगहों में तीसरा नंबर तुगलकाबाद कपड़ा मार्किट का आता है. यह एक बहुत बड़ा कपड़ा मार्किट है जहाँ आपको 60 रुपए से शुरू हो कर महंगे से महंगे कपड़े भी सस्ते दामों में मिल जाएंगे. यह बाजार मुख्य रूप से ड्रेस मटिरियल, सलवार सूट, साड़ी आदि के लिए जाना जाता है. यहाँ कपड़े फैक्ट्री से सीधे तौर पर ला कर बेचे जाते हैं. आप यहाँ से सस्ते कपड़े खरीद कर खुद का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं.

महिपालपुर कपड़ा मार्किट

दिल्ली क सस्ती जगहों में चौथा स्थान महिपालपुर कपड़ा मार्किट है. यहाँ आप कपड़े ही नही बल्कि बद बड़े ब्रांड के शूज भी खरीद सकते हैं. यहाँ आपको साधारण से लेकर डिज़ाइनर और पार्टी वियर कपड़े भी मिल जाएंगे. त्योहारों के दिनों में इस मार्किट में विशेष डिस्काउंट रखे जाते ह्येन जोकि लोगों को ओनी और आकर्षित करते हैं.

पालिका मार्किट

दिल्ली की पालिका मार्किट काफी प्रसिद्ध है. यहाँ 200 से भी अधिक सस्ती दुकानें है जहाँ आप कपड़ों से लेकर हर तरह की जेवेलेरी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं. यदि आपका कभी दिल्ली में जाना होता है तो शॉपिंग के लिए यह मार्किट आपके बजट के हित में साबित होगी.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published.