अजब गजब वायरल

Viral: ये बैंक दे रहा है न्यूड फोटो के बदले लोन, जानिये क्या है पूरा मामला

अपनी फोटो गिरवी मिल जाएंगा लोन, आप भी कर सकते है ट्राय
अगर आप को अचानक पैसो की जरूरत पड़ जाती है और कोई भी रिश्तेदार पैसा देने से मना कर दे। ऐसे में आप के पास बैंक से कर्जा लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है लेकिन बैंक से लोन लेना कोई आसान काम नहीं है। इसमें आपको इतनी जटिल प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है कि आप परेशान हो जाते है, लेकिन यहां आपको हम ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहा जो आपकी एक फोटो गिरवी रखकर आपको लोन देता है।

जी हां, ये सुनने में आपको भले ही सच्ची न लगे लेकिन ये हकीकत है। ये मामला चीन का है जहां पर आजकल कई बैंक लड़के-लड़िकयों के न्यूड फोटो के बदले युवक युवतियों को लोन दे रहा है। चीन की ऑनलाइन लोन देने वाली कंपनियां इस तरह लोन दे रही हैं। इस लोन को लेने के लिए न्यूड तस्वीरें गिरवी रखनी होती है, इस तरह के लोन को नेकेड लोन सर्विस के नाम से जाना जाता है।

चीन में न्यूड फोटो के बदले लोन दिया जा रहा है। जरूरतमंद युवा न्यूड फोटो के बदले लोन ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि जो युवा टाइम से लोन नहीं चुकाएंगे तो उनकी न्यूड तस्वीर वायरल करने की धमकी दी जाती है। इंटरनेट के युग में ऑनलाइन कंपनियां लोन देने का अनूठा तरीका ढूंढा है। बताया रहा है कि कि नेकेड लोन सर्विस में लोन की ब्याज दर भी ज्यादा वसूली जाती है। ये लोन सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है।

हाल में ही एक रिपोर्ट भी प्रकाशित की गई जिसमें खुलासा हुआ कि इस तरह के लोन लेने के लिए 19 से 23 साल के युवक युवतियों की संख्या ज्यादा है। ऐसे छात्रों और लोगों ने 1000 से 2000 डॉलर के बीच की राशि को लोन लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसे लोगों ने बताया कि जब वह लोन की कीमत नहीं चुका पाए तो उनकी तस्वीरें वायरल करनी की धमकी दी गई। बता दें ऐसे स्कीम के ज्यादात्तर शिकार युवा पीड़ी हैं।

Please follow and like us: