अजब गजब

ऑटो वाले को मिला 10 लाख रुपयों से भरा बैग, किया हैरान कर देने वाला काम 

हर कोई आज अमीर बनना चाहता है, कही न कही कोई न कोई जुगत लगता ही रहता है कि कही से पैसा मिल जाये। हर किसी को चाह होती है एक अच्छी लाइफस्टाइल जीने की आजकल इंसान महनत भी करता है और अपने सपनो को पूरा करता है. लेकिन ऐसी मेहेंगी लाइफस्टाइल जीना सब के बस की बात नहीं होती है. कई बार तो लोग अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए काफी लोन भी ले लेते है. जिसकी वजह से वह बहुत ज़ादा क़र्ज़ में भी डूब जाते हैं. 

किसी को महंगा फ़ोन लेना होता है तो किसी को महंगी गाड़ी। किसी को आये दिन नए कपड़े खरीदने होते हैं, लोग कुछ न कुछ अपनी ज़रूरत से भी ज़ादा खर्च करने की सोचते ही रहते हैं. लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे भी होते हैं जिसके लिए अपनी रोज़ मर्रा की ज़रूरतें पूरी करना भी एक बहुत बड़ा चैलेन्ज होता है. हालांकि हर कोई लोन ले तो लेता है, कुछ लोग लोन यानि क़र्ज़ को भर भी देते हैं लेकिन कुछ के लिए ये लोन भर पाना भी मुश्किल हो जाता है. अब सोचिये अगर आप सिर से लेकर पैर तक क़र्ज़ में डूबे हुए हैं तो आप क्या करेंगे? और अगर आपको ऐसी हालत में कभी रुपयों से भरा बैग मिल जाये तो आपकी लॉटरी लग जाएगी। है न?

ऐसा ही एक वाकया हैदराबाद के रहने वाले रामुलु नाम के ऑटो चालक के साथ हुआ, रामुलु ने अपने किसी ज़रूरी काम के लिए बैंक से काफी लोन लिया हुआ था और अपनी आर्थिक स्थिति के कारण वह बैंक का क़र्ज़ उतार नहीं पा रहे थे. ऐसे में एक दिन उनके ऑटो में 2 युवक सवार हुए जिन्हे रामुलु ने बताई हुई लोकेशन पर छोड़ दिया। कुछ देर बाद रामुलु में जब अपने ऑटो में रखा एक बैग देखा तो वह स्तभ्ध रह गए, मन न मानने पर जब उन्होंने बैग को खोल कर देखा तो बैग में करीब 10 लाख रूपए थे, उन्होंने इन पैसों को मालिकों को वापस करने का सोचा, वे चाहते तो पैसों को अपने पास रख कर एक बढ़िया ज़िन्दगी शुरू कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वह वापस लौट कर उसी जगा गए जहा पर सवारियों को छोड़ा था. सवारियां भी काफी परेशां थी और उन्होंने पुलिस में कोम्प्लेन भी कर दी थी. 

पैसे वापस लौटा देने के बाद उन्हें हाथों हाथ 10000 का इनाम भी दिया गया. 

 

Please follow and like us: