अजब गजब

अमिताभ बच्चन ने किसान सम्मान निधि योजना का पैसा लेने के लिए खुलवाया खाता

पीएम मोदी ने अमिताभ बच्चन को नहीं दिया पैसा, जाने पूरा मामला

बॉलीवुड के शहंशान अमिताभ बच्चन को कौन नही जानता, कौन बनेगा करोड़पति शो में लोगों को करोड़पति बनाने वाले अमिताभ बच्चन के पास पैसों की कमी हो सकती है की उन्हें सरकारी पैसों की जरूरत पड़े ऐसा तो कोई सपने में भी नही सोच सकता। लेकिन यह सच है अमिताभ बच्चन ने सरकारी लाभ लेने के लिए किसान निधि सम्मान योजना के लिए बैंक में खाता खुलवाया, लेकिब सरकार को जब इसकी भनक लगी तो उनके खाते से ही पैसा वापस चला गया। लेकिन यह कैसे हुआ चलिए आपको बताते है पूरा मामला जिसे जानकर आ हैरान हो जाएंगे।

दरअसल उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में अमिताभ बच्चन ने किसान सम्मान राशि के लिए बैंक ऑफ इंडिया में अपना खाता खुलवाया। लेकिन उनके नाम की वजह से थोड़ा धोखा हो गया। यह धोखा इतना बड़ा हो गया कि खाते में आई रकम भी वापस लौट गई। जब बैंक के अफसरों ने मामले की जांच कर सच का खुलासा किया तो वे खुद भी हैरान हो गए।

लेकिन जब अधिकारियों ने जांच की तो मामला अलग ही निकल कर सामने आया। बैंक के खाते में अमिताभ बच्चन का आधार नंबर, मोबाइल नंबर भी सही पड़ा हुआ है। लेकिन जांच में पता चला कि ये अमिताभ बॉलीवुड के बिग बी नहीं, बाराबंकी के किसान हैं। इन्होंने किसान सम्मान राशि पाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया में खाता खुलवाया था।

बाराबंकी के राम स्वरुप यूनिवर्सिटी कैंपस में बैंक ऑफ इंडिया की तिन्दोला ब्रांच में अमिताभ बच्चन के नाम से खाता है। खाते में मोबाइल नंबर और आधार नंबर भी है. पर संदेह की वजह से किसान सम्मान राशि की रकम वापस चली गई। दरअसल, किसान जब सम्मान निधि योजना में पंजीकृत किसानों के दस्तावेजों की फाइल जब सदर तहसील मुख्यालय पहुंची तो पल्हरी के लेखपाल चौंक पड़े।  क्योंकि किसानों की सूची में अमिताभ बच्चन का नाम दर्ज था।  फिर अफवाह उड़ गई कि यह सदी के महानायक का खाता है।

वर्षों पहले बाराबंकी के दौलतपुर में जमीन खरीदने के साथ ही अमिताभ बच्चन का नाम बाराबंकी के साथ जुड़ गया था। अब प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की सूची में अमिताभ बच्चन का नाम जुड़ गया। लेकिन इस बार यह किसान दौलतपुर का अमिताभ बच्चन नहीं हैं, बल्कि गदिया के जसमांडा गांव के निवासी हरे राम का बेटा अमिताभ बच्चन है। जांच में भी यही बात सामने आई कि यह दूसरा अमिताभ बच्चन है। इसका बैंक में अपना खुद का खाता है। घर में पत्नी ने बताया कि अमिताभ मेरे पति हैं। वे 3 साल से सऊदी अरब में काम कर रहे है। बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर दीपक मिश्रा ने बताया कि नाम एक होने से संदेह हुआ था। लेकिन अब कोई दिक्कत नहीं है। सारे दस्तावेज सही है।

Please follow and like us: