बॉलीवुड मनोरंजन सेलिब्रिटी

एक्ट्रेस रेखा हैं बिन ब्याही माँ की बेटी, पति ना होने के बावजूद जीती हैं शादीशुदा लाइफ, जानिए उनसे जुड़े अनसुने किस्से

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा आज किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं. एक समय ऐसा था जब उनका सिक्का पूरी फिल्म इंडस्ट्री में चला करता था. हाल ही में उनका जन्म दिवस बीता है. वह अब 66 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 10 अक्टूबर साल 1954में चेन्नई में हुआ था. बचपन में आर्थिक तंगी से बचने के लिए रेखा ने फ़िल्मी लाइन को चुन लिया था. उन्होंने 11 साल की उम्र से ही अभिनय की शुरुआत कर दी थी. उनकी पहली फिल्म “रेंगुला रत्नम” थी इसमें वह बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नज़र आई थी. अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने कम से कम 200 फिल्मों में काम किया है. उनकी फ़िल्मी जिंदगी की तरह पर्सनल लाइफ भी काफी संघर्ष भरी रही है. आईये जानते हैं अभिनेत्री की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से जिनसे शायद आप पहले से वाकिफ न हों…

इस एक्टर की बेटी हैं रेखा

आपमें से बहुत कम लोग ही इस बात को जानते होंगे कि रेखा के पिता तमिल इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता रहे हैं. जी हाँ, वह किसी और की नहीं बल्कि जैमिनी गणेशन की बेटी हैं. उनकी माँ का नाम पुष्पवाली है जोकि खुद एक तमिल और तेलुगु एक्ट्रेस रही हैं. कहा जाता है कि रेखा की माँ को रेखा बिना शादी के पैदा हुई थी. दरअसल, गणेशन और पुष्पवाली ने साथ काम करने के दौरान एक दुसरे संग अफेयर रखा था. इस बीच उन्होंने कभी शादी तो नहीं की लेकिन उन्हें राधा और रेखा दो बेटियां पैदा हुई. राधा उस्मान सैयद भी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं.

रेखा की हैं छह बहनें

रेखा के पिता के कुल 7 बच्चे हैं. जिनमे से एक बेटा और बाकी 6 बेटियां हैं. इन बच्चों को नाम, विजय चामुंडेश्वरी, सतीश कुमार, राधा उस्मान सैयद, रेवती. कमला सेल्वराज, नारायणी गणेश और जाया श्रीधर हैं.

आज भी लगाती हैं सिंदूर

रेखा आज भी शादीशुदा जीवन व्यतीत करती हैं. इसलिए वह अक्सर अपनी मांग में सिंदूर लगाती हैं. इसके पीछे का सीक्रेट कोई नहीं जानता. साल 1973 में उनका अफेयर बॉलीवुड अभिनेता विनोद महरा से चला था. कुछ लोगों के अनुसार दोनों ने शादी भी की थी लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नही हो पाई है. वहीँ इसके बाद उनका अफेयर ऐताभ बच्चन संग भी रहा है. आख़िरकार साल 1990 में उनकी शादी मुकेश अग्रवाल से हुई थी जोकि बिजनेसमैन थे. लेकिन बाद में उनका भी निधन हो गया था.

Please follow and like us: