अजब गजब

5 साल में 8 बच्चों की मां बनी महिला

दुनिया अजीबों गरीब लोगो से भरी पड़ी है, कही न कही कुछ न कुछ ऐसा ज़रूर सामने आ जाता जो हमे सोचने पर मजबूर कर ही देता है। आज हम जिस वाकिये के बारे में बात करने जा रहे हैं वह आज किसी अजूबे से कम नहीं है। हमारे दादा परदादा लोगो के लगभग 7 -10 बच्चे काम से काम हुआ ही करते थे।

लेकिन आज कल लड़के लड़कियों का लाइफस्टाइल ऐसा हो गया है, जब लोग घर के खाने की बजाये बाहर के खाने पर ज़्यादा ध्यान देते हैं और उन्हें लगता है कि वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन यही ख़राब लाइफस्टाइल सेहत पर बहुत बुरा प्रभाव डालती है जिसकी वजह से आज कल एक बच्चा ही पैदा करना मुश्किल हो गया है। बच्चे की चाह में दंपत्ति डॉक्टरों के पास जा जा कर बहुत पैसा खर्च कर देते हैं लेकिन ऐसे बहुत ही कम केसेस होते हैं जब वे बच्चे का सुख भोग पाएं।

लेकिन इसके उलट कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनका बच्चे पैदा करना शौक है या यूँ कह लीजिये के उन्हें भगवन का आशीर्वाद मिला हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की एक महिल इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बानी हुई हैं, और चर्चा में बने रहने का कारण है उनके बच्चा जमन देने की रफ़्तार, ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रहने वाली 27 साल की कोले डंस्टनैन इन दिनों चर्चा में है। मात्र पांच साल के अंदर कोले ने 6 बच्चों को जन्म दिया और अभी उसके गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं।

कोले 22 साल की उम्र में पहली बार मां बनी थी। उस समय उसने तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया था। इसके दो साल बाद वो प्रेग्नेंट हुई और फिर से तीन बच्चों को जन्म दिया। हैरत की बात तो ये है कि कोले ने दो बार इन बच्चों को नैचुरली कंसीव किया।

अपने दिन के बारे में लोगों से शेयर करते हुए कोले ने कहा कि शाम को साढ़े चार से ही वो राटा की तैयारी शुरू कर देती हैं। तब जाकर 8 बजे सभी बच्चे सोने के लिए बेडरूम में चले जाते हैं।

Please follow and like us: