वायरल

100 साल की बूढ़ी महिला के हाथ की चाय पीने आते हैं बड़े-बड़े बॉलीवुड के सितारे

हमारे देश में एक से एक टैलेंटेड लोग भरे पड़े हैं, कुछ सामने आ जाते हैं लेकिन कुछ कभी सामने नहीं आ पाते हैं। किस्मत किस्मत की बात होती है जो सामने आ जाता है उसकी किस्मत चमक जाती है लेकिन जो सामने नहीं आया वो मेहनत करता रहता है और अपना जीवन बसर करता रहता है। कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसे किस्से कहानियां सामने आ जाते हैंजिनपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे फोटो और वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन कुछ पोस्ट ऐसी होती हैं जो हमे सोचने पर मजबूर कर देती हैं, क्या ऐसा भी हो सकता है?

अभी हाल ही में कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, यह फोटो एक चाय बनाने वाली बूढी महिला की है, यह भी कहा जा रहा है इनकी उम्र 100 साल के आसपास है। सिर्फ यही नहीं इनके हाथ की चाय के दीवाने बड़े बड़े बॉलीवुड के सितारे भी हैं। ऐसा भी सुनने में आया के इनके हाथ की चाय पीने जवाहर लाल नेहरू भी आ चुके हैं। जैसा की  हम देख सकते हैं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ बैठे हैं और अपनी चाय का इंतज़ार कर रहे हैं।

 

इस महिला का नाम  हरदी बाई रैकवार है जो कि खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह के करीब एसबीआई बैंक के सामने झोपड़ी लगाकर अपना गुजारा कर रही है। ऐसा बताया गया है की जबसे इनके पति का निधन हुआ तबसे इनका गुज़र बसर होने में दिक्कत होने लगी। उस वक़्त से चाय बना कर पिलाने का सिलसिला चला आ रहा है। लेकिन ताज्जुब की बात यह है की सौ साल की उम्र होने के बावजूद यह आज भी बहुतअच्छी चाय बनतीं हैं।

Please follow and like us: