Uncategorized

लंबे इन्तिज़ार के बाद Apple धूम मचाने को तैयार, लांच हुआ होमेपॉड

अगर आप Apple के दीवाने है तो आपके के लिए एक खुशी की खबर है। वैसे तो एप्पल का हर प्रोडक्ट अपने आप मे खास और एक खास कीमत के साथ लांच होता है लेकिन इस बार ऐपल ने अपने उपभोक्तओं के लिए दो साल के इन्तिज़ार के बाद स्मार्ट स्पीकर वाला होमेपॉड लांच किया है। हालांकि इस प्रोडक्ट को 2017 में लांच किया गया था लेकिन यह भारत मे लांच नहीं हो हुआ था। यह भारत मे लंच नहीं हो पाया था। वहीं अब यह स्मार्ट स्पीकर होमपॉड का पेज कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी लाइव हो गया है। तो चलिए आपको बताते इसके फीचर्स और कीमत के बारे में…

अमेरिकन टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने इस डिवाइस को बाजारों में 19,900 रुपये की कीमत के साथ उतारा है। इसके अलावा एपल का स्मार्ट स्पीकर अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, चीन, हॉन्ग-कॉन्ग, जापान और ताइवान के बाजार में उपलब्ध है। वहीं, दूसरी तरफ एपल ने आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए आईओएस 13.3.1 भी पेश किया है।

इसके स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो एपल होमपॉड  7 इंच की लंबाई के साथ बेहतर साउंड क्वालिटी और एपल-डिजाइन वूफर्स के साथ डीप बास दिया गया है। यूजर्स को इस डिवाइस में छह माइक्रोफोन का सपोर्ट दिया जा रहा है, जिसके जरिए यूजर्स कमांड दे सकेंगे। इस होमपॉड में ए8 चिप दी गई है। वहीं, यह स्मार्ट स्पीकर व्हाइट और ग्रे कलर ऑप्शन के साथ बाजारों में उतारा गया है।

यूजर्स को इस स्मार्ट स्पीकर में इंडियन इंग्लिश सिरी वॉइस का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, एपल का यह स्मार्ट स्पीकर भारतीय बाजार में मौजूदा एलेक्सा को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Please follow and like us: