धार्मिक

घर की दरिद्रता को कम करेंगे यह आसान उपाय

हम सभी के घरों में ज्यादातर देखा जाता है कि दिन रात मेहनत करने के बाद भी आर्थिक संकट बना रहता है। कई बार एक ही घर में कई सदस्य के कमाने के बाद भी घर का खर्चा पूरा नहीं पड़ता है। इससे कई बार लोग हार मान लेते है और निराश हो जाते है। लेकिन हार मान लेना ठीक नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में इस परेशानी समाधान  है। विद्वानो के बताये  कुछ खास उपाय करने से घर में व्याप्त किसी भी प्रकार की दरिद्रता को दूर किया जा सकता है। तो चलिए आपको बताते है। वह उन उपाय के बारे में

घर में आर्थिक संकट को दूर करने के लिए हर महीने के पहले बुधवार को रात में हल्दी की गांठ बांधकर भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाये और अगले दिन उसे पीले धागे में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लें। वहीं गूलर की जड़ को कपड़े में लपेटकर चांदी के कवच में डालकर गले में पहनने से का आर्थिक संकट दूर होता है।

विद्वानो के अनुसार तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां के तांबे का एक सिक्का रखने से निश्चित रूप से आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी। वहीं शास्त्रों मे कहा गया है की भोजन करने से पहले हमेशा एक रोटी कुत्ते या गाय के लिए जरूर निकालने से आपको कभी भी पैसों की कमी से जूझना नहीं पड़ेगा।

हिन्दू समाज मे बृहस्पत यानी की गुरूवार को सभी देवी-देवताओं में सबसे श्रेष्ठ माना जाता है इस दिन जीतने भी शुभ कार्य होते है वो किए जाते है। रोजाना केले के पेड़ में जल चढ़ाना चढ़ाए और घी का दीया जलाएं  ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी। एक बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए की जब भी खाने बैठें तो अपना मुंह हमेशा उत्तर दिशा की तरफ ही करके बैठे हों, इससे घन के साथ-साथ आयु भी बढ़ती है।

Please follow and like us: