मनोरंजन

यशराज फिल्म्स पर लगा 100 करोड़ हड़पने का आरोप, रॉयल्टी देने को लेकर धोखाधड़ी का केस दर्ज

अभी अमिताभ की फ़िल्म पर चोरी का आरोप लगा। तो वही बाला की स्क्रिप्ट चुराने का आरोप आयुष्मान खुराना पर लगा। बॉलीवुड में ऐसा लग रहा है जैसे मानो धोखाधड़ी के आरोपों का दौर चल रहा हो और अब इन आरोपों में यशराज फिल्म्स कंपनी भी शामिल हो गई है। ओस कंपनी पर इसके डायरेक्टर्स पर 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। जी हां मुंबई पुलिस की इकॉनोमिक ऑफेंसेज विंग (आर्थिक अपराध शाखा) ने इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी की शिकायत के बाद यह केस दर्ज किया है।

इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी ने म्यूजिक रॉयल्टी को लेकर यह मामला दर्ज करवाया है। आईपीआरएस का आरोप है कि यशराज फिल्म्स ने उन्हें दूरसंचार कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मों से रॉयल्टी नहीं लेने दे रहा है। साथ ही सोसाएटी ने प्रोडक्शन हाउस की तरफ से दी जा रही रॉयल्टी पर भी अपना हक बताया है। सोसाएटी की तरफ से दर्ज की करवाई गई एफआईआर में यशराज फिल्म्स और उसके डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा का नाम लिखा गया है। शिकायत में सोसाएटी का कहना है कि आईपीआरएस के पास आर्टिस्ट और म्यूजिक प्रोड्यूसर के बिहाफ पर रॉयल्टी लेने का अधिकार है, लेकिन यशराज फिल्म्स यह कलेक्ट कर रहा है।

शिकायत के अनुसार यशराज फिल्म्स कंपनी और उसके निदेशकों ने आईपीआरएस के सदस्यों की संगीत रॉयल्टी जमा करके 100 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं पुलिस ने यह मामला आईपीसी की धारा 409 और धारा 34 के अलावा कॉपीराइट ऐक्ट के तहत दर्ज कर लिया गया है। यशराज फिल्म्स पर भले ही आरोप लगे और केस भी दर्ज किया गया हो, लेकिन अभी तक प्रोडक्शन हाउस की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है ।आईपीआरएस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता को रिप्रेजेंट करती है।

Please follow and like us:
Pin Share