गैजेट्स

Xiaomi ने लांच किया म्यूसिक वाला पावर बैंक, अब फोन चार्ज करते हुये गाने भी सुनिए

FM Radio वाले इस पावर बैंक होंगी 10,000mAh कैपिसिटी की बैटरी, जानें कीमत
चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी अपने उम्दा और बेहतरीन फ़ोन के साथ ही अपनी ऐसोसेरिज के लिए भी जानी जाती है। हाल ही में कंपनी ने हैंड वार्म पावर बैंक लांच किया था। इस बार एक कदम आगे बढ़कर कंपनी ने म्यूजिक पावर बैंक लांच किया है। इस पावर बैंक से आप अपने फ़ोन चार्ज करने के साथ ही अपना एंटरटेनमेंट भी कर सकते है। तो चलिए आपको बताते है इस पॉवर बैंक से जुड़ी खास खास बातें और इसकी कीमत के बारे में।

यह नया पावरबैंक कंपनी के पिछले पावर बैंक डिजाइन से बिल्कुल अलग है और एक खास फीचर के साथ आता है। जाहिर सी बात है कि इसकी मदद से स्मार्टफोन और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक्स को चार्ज किया जा सकेगा। चार्जिंग के अलावा इस पावर बैंक पर यूजर्स FM रेडियो भी सुन पाएंगे। शाओमी ने अपने पावर बैंक को FM रेडियो के साथ मिलाकर लॉन्च किया है।
इस पावर बैंक से रेडियो सुनने के दौरान भी बाकी डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकेगा। यह पावर बैंक एफएम रेडियो में इंटीग्रेटेड है और इसमें दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट्स दिए गए हैं। इसका ओवरऑल डिजाइन रेट्रो एफएम रेडियो से इंस्पायर दिख रहा है। मार्केट में मौजूद बाकी शाओमी पावर बैंक्स की तरह ही इस नए प्रॉडक्ट की कैपिसिटी भी 10,000mAh है। कंपनी ने अपने इस यूनीक प्रॉडक्ट की कीमत 138 युआन (करीब 1,408 रुपये) रखी है। इससे पहले कंपनी हैंड वॉर्मर वाला पावर बैंक भी लॉन्च कर चुकी है।

इस नए प्रॉडक्ट के डिजाइन की बात करें तो शाओमी ने इसके ‘पोर्टेबल डिजाइन’ के लिए के लिए स्किन-फ्रेंडली प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है। GizmoChina की एक यह पावर बैंक डिवाइस को 2.1A करंट के साथ 5V पर चार्ज करता है। साथ ही इस डिवाइस पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है, जिसपर पावर बैंक की चार्ज कैपिसिटी दिखाई देती है। इसके अलावा इसके टॉप पर एफएम रेडियो को ऑन और ऑफ करने के लिए बटन दिया गया है।
पावर बैंक के रेडियो आस्पेक्ट्स की बात करें तो इसमें रेडियो स्पीकर और पुराने रेट्रो डिजाइन की तरह स्पीकर ग्रिल दी गई है। इस प्रॉडक्ट पर स्पीकर के पास दो लाइनें ‘Time flies’ और ‘The age of Elvis’ लिखी हुई हैं। शाओमी का दावा है कि इस पावर बैंक की मदद से ऐपल iPhone X को तीन बार फुल चार्ज किया जा सकता है। डिवाइस में चार्जिंग के लिए एक यूएसबी 2.0 पोर्ट भी दिया गया है। इस पावर बैंक को ब्लैक, वाइट और पिंक कलर में खरीदा जा सकेगा।
Please follow and like us:
Pin Share