गैजेट्स

Xiaomi का नया फास्ट चार्जर लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी अपने उम्दा और बेहतरीन फ़ोन के साथ ही अपनी ऐसोसेरिज के लिए भी जानी जाती है। अभी हाल ही में कंपनी ने हैंड वार्म पावर बैंक और म्यूजिक पावर बैंक लांच किया था। अब आगे इस कंपनी ने 60W का फास्ट चार्जर लॉन्च किया है। इस चार्जर में तीन पोर्ट दिए गए हैं जिनमें से एक USB Type C है।  इसमें MacBook Air भी चार्ज किया जा सकेगा।

 

Xiaomi कंपनी का दावा है कि इस फास्टर चार्जर 13 इंच MacBook Air सिर्फ 90 मिनट में फुल चार्ज करने की पॉवर है।  इस चार्जर में दो यूएसबी इंटरफेस और एक यूएसबी टाइप सी है।  इसमें दिए गए दो पोर्ट में से एक USB Type C है जो 60W का है, जबकि दूसरा पोर्ट USB Type A है और ये 45W का है।  इसकी कीमत 149 युआन (लगभग 1,510 रुपये) है। इस चार्जर में दिए गए तीनों पोर्ट्स को आप एक साथ यूज कर सकते हैं।  इस चार्जर को दरअसल  थर्ड पार्टी कंपनी Baseus ने बनाया है और ये शाओमी की वेबसाइट पर दर्ज किया गया है।  इस चार्जर में स्मार्ट वोल्टेज डिटेक्शन फीचर दिया गया है।

ये फीचर डिवाइस को जितना पावर चाहिए होता है वो सेंसर सें सेंस कर लेता है। अगर पावर कम है तो भी ये सही पावर प्रोवाइड करता है। इसमें सेफ्टी प्रोटेक्शन सर्किट्स दिया गया है।  इस चार्जर में स्टेटिक इलेक्ट्रिसिटी, टेंप्रेचर कंट्रोल, ओवर करेंट और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन दिया गया है। फिलहाल ये चीन में उपलब्ध है और भारत में ये चार्जर कब लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी नहीं है। शाओमी भारत में अब स्मार्टफोन्स के अलावा ऐक्सेसरीज पर भी फोकस कर रही है और इस चार्जर को भी कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है।

Please follow and like us:
Pin Share