अजब गजब

शहर अन्दर बनेगा ऐसा शहर, ये 5 बड़े अविष्कार जो आने वाले समय में बनेंगे आपकी ज़िंदगी का हिस्सा

30 साल बाद पांच बेहतरीन चीजे देगी अपनी जिन्दगी में दस्तक

आने वाले समय कितना कब क्या बदलावा होगा कोई नहीं बता सकता है, लेकिन हम आपको बता  सकते है आपके भविष्य में क्या क्या नहीं चीजें शामिल होने वाली है। आज से लगभग तीस साल बाद आपकी जिन्दगी में  यानी 2050 तक होने वाले कुछ ऐसे अनोखे आविष्कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनियां से सबसे अलग और बेहद जुदा और नायाब होगे। तो आइए जानते हैं कौन से हैं यह दिलचस्प आविष्कार।

स्प्रे क्लॉथ

आने वाले साल में आपकी जिन्दगी में ऐ अनोखा क्लॉथ इंट्री कर सकता है इस कपड़े को सप्रे क्लॉथ नाम दिया गया है। इस कपड़े की खास बात यह है कि यह खूबसूरत कपड़ा स्प्रे से डिजाइन कर बनाया गया है। इसे जल्द ही बज़ार में उतारने की तैयारी चल रही है। मेनल टोरस नाम के फैशन डिज़ाइनर इस खूबसूरत कपड़े डिजाइन कर रहे है।
स्पेशल फ्रिज

आजकल फ्रिज हमारी जरुरत का एक अहम हिस्सा बन गया है कोई अमीर हो या गरीब फ्रिज लगभग सभी के घर में पाया जाता है। खाने को अधिक दिनों तक रखने के लिए लोग घरो में फ्रिज का इस्तेमाल करते है लेकिन वैज्ञानिक जल्द ही एक ऐसे फ्रिज के आविष्कार पर काम कर रहे है जिसमे खाने को एक ऐसे जैल के अंदर रख सकते हैं जो की खाने को फंगस होने से भी बचाएगा और उसे तरोताजा भी रखेगा सबसे खास बात यह है कि इस जैल के लिए किसी बिजली की कोई जरूरत नहीं होगी।

4 जी से 40 गुना तेजी से चलेगा इंटरनेट


इंटरनेट का इस्तेमाल यूवा बच्चों से लेकर हर उम्र के लोग करते है मौजूदा दौर में 4 जी ने इंटरनेट की स्पीड को काफी तेज किया है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की आने वाले कुछ सालों 4 जी से चार गुना तेजी से चलेगा। इंटरनेट की स्पीड तेज़ करने के लिए गूगल अल्ट्रा फास्ट इंटरनेट पर काम कर रहा है जिसके लिए ऐसे ड्रोन सैटेलाइट का अविष्कार किया जा रहा है जो सूर्य की किरणों से इंटरनेट की गति को बढ़ाएगा जो की 4जी से भी 40 गुना ज्यादा तेज रफ्तार से चलेगा।

मिल जाएंगा आपको फोल्डेड स्क्रीन टेलिविजन


मौजूदा समय में इंसान ने इतनी तरक्की कर ली है कि उसने मोबाइल फोन से लेकर फोल्डेड स्क्रीन मोबाइल फोन लोगो के हाथो में पहुंचा दिया है लेकिन अब वह दिन दूर नहीं जब लोगों के घरों में फोल्डेड स्क्रीन टेलिविजन का राज होगा आने वाले 30 सालों में  इस उपलब्धि को पाने में भी हम शामिल होगे।

शहर के अन्दर बनेगा ऐसा शहर जहां वातावरण को किया जा सकेगा कंट्रोल


आने वाले शहर में वैज्ञानिक शहर के अन्दर एक नया शहर बनाने में भी कामयाबी हासिल कर लेगे । दुबई शहर में एक ऐसे शहर बनाने की बात चल रही है जिसे पूरी तरह से टेक्नोलॉजी और वातावरण को पूरी तरह कंट्रोल किया जा सकेगा। इस शहर पर दुबई काम करने में लगा हुआ है और जल्दी हमें ऐसा शहर देखने को मिलेगा।

Please follow and like us:
Pin Share