अजब गजब

तो इसलिए महिला ने पाल रखे हैं जोंक, अपना खून पिलाकर भरती है उनका पेट

इस दुनियां में लोगो के बड़े अजीबो गरीब शौक होते है। कई बार लोग अपने शौक के चलते मौत का शिकार हो जाते है। ऐसा ही शौक इंग्लैंड के दंपति ने पाल रखा है। इस शौक के चलते उनकी जान भी जा सकती है लेकिन इस बात को नज़रअंदाज करते हुए इस दंपत्ति ने इस अजीबोगरीब को शौक को अपना रखा है। इनका शौक जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

इंग्लैंड के रहने वाले इस दंपत्ति का नाम कैटी एश्ले और माइक है। इस दंपत्ति को खून पीने वाले जोंक पालने का अजीब शौक है। यहां तक यह अपनी पालतू जोंक का पेट अपना खून पिलाकर करते है। इन्होने घर में दो जोंक पाल रखे हैं।  खून पीलाने की वजह से इन दोनों की शरीर पर घाव बन जाते हैं, जिससे खून बहता रहता है। लेकिन इसके बावजूद वो जोंक को अपने परिवार के एक अहम सदस्य की तरह पालते हैं।

इन दोनों जोंकों को उन्होंने 2018 में गोद लिया था। वहीं करीब छह महीनों से यह दोनों अपना खून पीला रहे है। कैटी ने बताया कि एक जोंक का पेट करीब दो घंटे में भर जाता है। एक जोंक एकबार में करीब 15 मिलीलीटर तक खून पीती हैं। दोनों लोग जोंक को बारी–बारी से अपना खून पिलाते हैं। वह अपने पालतू जोंक को मछलियों के टैंक में रखते हैं साथ ही उन जोंकों को धूप दूर रखना पड़ता है, क्योंकि वो  निशाचर होते हैं।

माइक बताते है कि जोंक जब उनका खून पीना शुरू करती हैं तो 10 मिनट तक ऐसा लगता है जैसे कोई मधुमक्खी उन्हें लगातार काट रही है। इसकी वजह से उन्हें सिरदर्द, थकान और खून की कमी जैसी परेशानियों से भी जूझना पड़ता है, खून पीने से त्वचा पर एक बड़ा सा गड्ढा भी बन जाता है और उसमें से लगातार खून निकलता रहता है। लेकिन कुछ हफ्तों में वो अपने आप ही ठीक भी हो जाता है।

Please follow and like us:
Pin Share