वायरल

चंद रुपयों के लिए लगाते है पत्नी की बोली, सच्चाई उड़ा देगी होश

चंद रुपयों के लिए लगाते है लड़कियों की बोली, सच उड़ा देगा होश
हमारे देश में कई जगह लड़कियों को खरीदने और बेचने का गोरखधंधा चलता है। हर शहर में कहीं न कहीं चोरी छुपे यह धंधा होता है। इस धंधे के लिए कहीं कहीं तो लड़के लड़कियों की मार्केट लगती है तो कहीं घर के अन्दर ही इस धंधे अंजाम दिया जाता है। लेकिन यहां हम जिस बात के बारे में बताने जा रहें है वह सच्चाई आपके होश उड़ा देगी।

हमारे देश के कई हिस्सो में लड़किया खरीदी या बेची जाती है ऐसा ही एक मध्यप्रदेश का शिवपुरी में एक प्रथा चली आ रही है। इस प्रथा की आड़ में लड़कियों के बेचने का गोरख धंधा चलाया जा रहा है। इस प्रथा में कुछ पैसो के लिए लड़कियों के अस्मत का फैसला किया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जितने रुपयों में इनकी इज्जत को दांव पर लगाया जाता है इतने में तो एक किलो आटा भी नहीं मिल पाएगा। जी हां महज बीस रुपयें के लिए यहां लड़कियो को मनोरंजन का समान समझकर बेच दिया जाता है।

इन शहर वालो ने एक ऐसी प्रथा बना रखी है जिसकी आड़ में यह लड़कियों को बेचने का गोरखधंधा चलता है। यह ऐसी प्रथा बन चुकी है जहां पर महिलाएं इसका शिकार होती है और उनका पति एक सस्ते से स्टाम्प पर साइन करते ही अपनी पत्नी किसी और को सौंप देता है। जितने पैसे उतने दिन पत्नी इस प्रथा में बिकने वाली औरत और खरीदने वाले पुरुष के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट किया जाता है।

इस कांट्रेक्ट में लिए गए रुपयों के आधार पर संबंध कितने वक्त के लिए रखना यह तय होता है। ज्यादा रकम होने पर संबंध लंबे समय तक रहता है। अगर रकम कम हो तो यह जल्द ही खत्म हो जाता है। कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने पर महिला का दूसरे पुरुष के साथ सौदा कर दिया जाता है।

Please follow and like us:
Pin Share