गैजेट्स

व्हाट्सएप के यूजर्स को मिलेगा डार्क मोड एप, आंखो की रोशनी पर पड़ेगा कम असर

मोबाइल फोन हमारी आंखो की रोशनी पर बहुत बुरा असर डालता है।  इसकी लाइट धीरे धीरे हमारी आंखो की रोशनी को कम कर देता है। हालाकि कुछ मोबाइल फोन इसके लिए नाइट मोड एप जैसा सॉफ्टवेयर देते है लेकिन आप व्हाट्सएप के यूजर्स लिए खूशी की खबर है कि अब व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर की शुरुआत करने जा रहा है। जैसे ही यूजर डार्क मोड को इनेबल करेगा वैसे ही एप डार्क मोड में आ जाएगा जहां आपकी आखों पर कम से कम असर पड़ेगा।

व्हाट्सएप का डार्क मोड फीचर अब रिलीज हो गया है। काफी वक्त से इस फीचर की चर्चा हो रही थी और नए-नए लीक्स सामने आ रहे थे। इससे पहले इस फीचर के न रिलीज होने की खबरे उड़ी थी। लेकिन कंपनी ने काफी लंबे इंतजार के बाद ये फीचर अपने यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है। इसके लिए आप जैसे ही सेटिंग्स पर जाएंगे तो आपको थीम सैक्शन के अंदर डार्क के नाम से ये फीचर मिलेगा। इस यूजर डार्क मोड पर क्लिक करते ही यूआई डार्क हो जाएगी।

फिलहाल इसे बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया गया है।  बीटा वर्जन सामने आते ही ये बात तो साफ हो गई है कि बहुत जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को खोल दिया जाएगा। अब तक व्हाट्सएप पूरी दुनिया में एंड्रॉयड मोबाइल पर पांच बिलियन से ज्यादा बार इंस्टॉल हो चुका है। अभी तक कुछ गिने चुने एप ने ही यह आकड़ा पार किया है। लेकिन अब फेसबुक के स्वामित्व वाला WhatsApp भी इसमें शामिल हो गया है।

इसके साथ ही आप इस एप पर सबसे ज्यादा किससे बात करते हैं इसका पता भी आसानी से लगाया जा सकता है। इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा और फिर डाटा एंड स्टोरेज पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप स्टोरेज पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने एक लिस्ट खुल जाएगी जिससे आसानी से पता चल जाएगा कि आप सबसे अधिक चैटिंग किन लोगों के साथ करते हैं।

Please follow and like us:
Pin Share