अजब गजब

कहीं दुल्हे ने पहनाई प्याज की वरमाला, तो कहीं प्याज न मांगने के लिए लगाया पोस्टर

प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर आम इंसान के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी आंसू निकाल दिए है। जहां एक तरफ एक्ट्रेस राखी सांवत ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर वीडियों डालकर सुर्खिया बटोरी तो वहीं एक्टर अक्षय कुमार ने अपनी वाइफ टि्वंकल खन्ना को प्याज से बने झुमके देकर महंगी प्याज का रोना रोया तो वहीं टि्वंकल ने इसे सोशल साइट पर शेयर काफी सुर्खिया
बटोरी।


महंगी प्याज से लोगों को इतना बुरा हाल है कि शादियों में दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को प्याज की वरमाला पहना रहे हैं। वाराणसी में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां जयमाला के समय वर-वधू ने एक दूसरे को प्याज की वरमाला पहनाई।


इतना ही नहीं, इस दौरान मेहमानों ने भी प्याज की टोकरी नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट में दी।  शादी में आए लोगों ने बताया कि इस जोड़े ने प्याज की कीमत के खिलाफ विरोध दर्ज कराने का अनूठा तरीका खोजा है। स शादी में कई स्थानीय नेता भी पहुंचे। नेताओं ने कहा कि नव विवाहित के बीच में कम से कम प्याज को लेकर कोई बात ना हो, इसलिए उन्होंने गिफ्ट पैक के रूप में लहसुन और प्याज दिया है।


वरमाला के दौरान दूल्हा और दुल्हन ने प्याज और लहसुन से तैयार वरमाला एक-दूसरे को पहनाई।  इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इससे पहले यूपी के झांसी में हुई एक शादी में लोगों ने पैसे और गिफ्ट की बजाय दूल्हा-दुल्हन को प्याज दिया।  एक ऐसा ही मामला झांसी के डेली का है, यहां कानपुर से बारात आई थी। जयमाला के समय इसी तरह लोगों ने दोनों को प्याज दिया था।


प्याज की हालत इतनी खराब हो गई है कि वाराणसी के एक होटल में एक पोस्टर लगाया गया जिसमें लिखा है कि ‘कृपया प्याज मांगकर शर्मिंदा न करें’ इसी के साथ एक दूसरा पोस्टर भी लगा है जिसमें लिखा है, ‘प्याज की जगह मूली से काम चलाएं’।

Please follow and like us:
Pin Share