खेल

भारतीय टीम किसी से नहीं डरती, हर टीम से मैच जीतने की काबिलियत है इस टीम में

किसी भी परिस्थिति में मैच जीत सकती है भारतीय टीम: रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम और उसी के साथ ही विरोधी की टीम की जमकर तारीफ की। जहां उन्होने कहा की विरोधी टीम वेस्टइंडीज हर दूसरी गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश करती है तो वहीं उन्होने कहा की भारतीय टीम किसी से भी नहीं डरती हर टीम से मैच जीतने की काबिलियत रखती और ऐसे ही हम मैच लगातार जीतते रहे है तो टीम अपने आप विश्व कप के लिए तैयार हो जाएंगी।

विराट कोहली  की अगुआई में टीम इंडिया  वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए रविवार को वानखेड़े स्टेडियम पर उतरने जा रही है।  तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 से बराबरी पर है।  ऐसे में भारतीय टीम की नजर निर्णायक मैच पर है। तीसरे मैच से पहले भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा  ने टी20 विश्व कप, शिवम दुबे के क्रम और कैरेबियाई टीम को लेकर खुलकर बात की।

भारत की टी20  सीरीज को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि टीम के पास इस समय हो रही सीरीज के जरिए वर्ल्ड कप के लिए संतुलित टीम तैयार करने का मौका है  प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने टी20 विश्व कप को लेकर कहा कि वर्ल्ड कप में अभी काफी समय बचा हुआ है और फिलहाल उनका पूरा ध्यान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने पर है। उन्होंने कहा कि अगर हम मैच जीतते रहे, मैदान पर सही चीजें करते रहे तो टीम का संयोजन वर्ल्ड कप के लिए अपने आप सही हो जाएगा।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित शर्मा से शिवम दुबे के बारे पूछा गया कि क्या उन्हें शीर्ष पर और भी मौके मिल सकते हैं तो इस सवाल के जवाब में रोहित ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया। रो‌हित ने कहा कि भविष्य में शिवम को शीर्ष पर शायद मौके मिल भी सकते हैं और शायद नहीं भी। दूसरे टी20 मैच में हिटर ऑलराउंडर शिवम को कप्तान कोहली ने अपनी जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजकर सबको चौं‌का दिया था और शिवम दुबे ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 30 गेंदों पर 54 रन बना डाले थे। दरअसल कोहली का मानना था कि दुबे स्पिनर्स को अच्छे से खेल सकते हैं।

और पढ़ें :- यह है 5 प्रतिभाशाली भारतीय क्रिकेटर जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर असफल रहे

रोहित ने कहा कि भारतीय टीम किसी टीम से नहीं डरती और किसी भी मैच को जीतने की ‌काबिलियत रखती है। दूसरे टी20 मैच वाले दिन सामने वाली टीम अच्छे फॉर्म में थी और उन्होंने मैच जीता। यदि हम अच्छे हैं। हम जानते हैं कि हम किसी भी परिस्थिति में कोई भी मैच जीत सकते हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उनके पास ऊपर से नीचे तक कुछ पावर हिटर्स हैं। हमारे गेंदबाजों के लिए ऐसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना अच्छी चुनौती है, जहां आप जानते हैं कि हर दूसरी गेंद पर वह छक्का लगाने की कोशिश करेंगे।  भारत ने छह विकेट से पहला मुकाबला जीता ‌था, दूसरे मैच में कैरेबियाई टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज बराबर कर दी।

Please follow and like us:
Pin Share