खेल

लगातार कैच ड्राप करने वाले खिलाड़ियों पर कोहली का मैदान में ही फूटा गुस्सा, बीच मैदान कोहली ने खोया आपा

लगातार ड्राप से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में भारत आठ रन से हारा

भारत की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद भी भारत आठ विकेट से टी-20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ हार गया। इस हार का सामना भारत को लगातार भारतीय खिलाड़ियों के छोड़ने की वजह से करना पड़ा।  दरअसल  वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में भारतीय फिल्‍डरों ने बेहद घटिया प्रदर्शन किया। पहला टी-20 मैच भारत ने जैसे-तैसे निकाल लिया, लेकिन दूसरे टी-20 मैच में भारतीय फिल्डिंग का स्तर इतना खराब रहा जिसकी वजह से भारत मैच ही हार गया। तिरुवनंतपुरम टी-20 मुकाबले में भारतीय फिल्‍डरों ने दो आसान से कैच टपका दिए जिसकी वजह से भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।


सिमंस का कैच टपकाना भारत को बहुत महंगा पड़ा, क्योंकि उन्होंने नाबाद 67 रनों की पारी खेलकर वेस्टइंडीज को भारत पर 8 विकेट से जीत दिलाई थी। दरअसल, वेस्‍टइंडीज की पारी में भुवनेश्‍वर कुमार 5वां ओवर करने के लिए आए. भुवनेश्‍वर के इस ओवर की दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस ने बड़ा शॉट लगाया और गेंद काफी ऊपर चली गई। वॉशिंगटन सुंदर ने इस आसान से कैच को छोड़ दिया.  सुंदर ने लेंडल सिमंस को जीवनदान दे दिया। भुवनेश्‍वर के इसी ओवर की चौथी गेंद पर इविन लुईस ने लेग साइड में शॉट खेलने का प्रयास किया. लेकिन पंत ने भी कैच टपका दिया। कप्‍तान विराट कोहली पंत से खुश नजर नहीं आ रहे है।


हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 में भारत ने 3 कैच छोड़े थे। इस तरह दो मैचों में भारत ने कुल 5 कैच छोड़ दिए. वॉशिंगटन सुंदर ने दो मैचों में दो बेहद आसान से कैच टपका दिए थे।  यही हाल ऋषभ पंत का भी रहा. तिरुवनंतपुरम टी-20 मुकाबले में एक कैच ऋषभ पंत ने भी टपकाया था। दूसरे टी-20 मैच में भुवनेश्‍वर कुमार के ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने लेंडल सिमंस और ऋषभ पंत ने इविन लुईस का कैच टपकाया था। जिस वक्त  सिमंस का कैच छूटा उस वक्त वह 6 रन पर थे जबकि लुइस 16 रन बनाकर खेल रहे थे। पंत ने जब कैच छोड़ा तो मैदान में बैठे दर्शकों ने संजू सैमसन के समर्थन में ‘संजू संजू’ के नारे लगाए।  तिरुवनंतपुरम संजू सैमसन का होमग्राउंड भी है।

Please follow and like us:
Pin Share