धार्मिक

पैसों की कमी से छुटकारा दिलाएगी यह पांच चीजें

इस दुनिया में दो तरह के लोग है। एक वह जो बिना कुछ करें पैसा कमाना चाहते है और एक वह लोग जो दिन रात मेहनत करते है। लेकिन धन उनके पास नहीं रुकता है। धन कमाने के लिए वह  दिन रात लगे रहते है जितना वह धन की तरफ भागते है। उतना ही धन उनसे दूर भागता है अगर आपके साथ भी ऐसा होता है कि जितना आप मेहनत करते है उसके हिसाब से धन आपको नहीं मिलता यह फिर धन आपके पास आता है और चला जाता है। ऐसे में आप मायूस हो जाते है लेकिन आप मायूस न हो अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है। वह चीजें अगर आप हमेशा आपने पर्स में रखेगे तो वह आपको धन में लाभ देगी।

महालक्ष्मी जी की फोटो

यह बात तो आप सभी जानते है कि माता लक्ष्मी धन की देवी है। लक्ष्मी माता की मूर्ति और फोटो घर या आसपास रखने से और उनकी पूजा करने से माता धन की वर्षा करती है और इनकी फोटो पर्स में रखने पर्स में रखे पैसों में बरकत होती है।

पीपल का पत्ता

 

पीपल के पेड़ को बहुत ही पूजनीय माना जाता है इसके लिए आप पीपल के ताजा पत्ते को गंगाजल से धो लीजिए और इस पर केसर से श्री लिख कर अपने पर्स में रख लीजिए आप इस पत्ते को नियमित रूप से बदलते रहे जब यह पता सूख जाए तो इसके स्थान पर दूसरा नया पता इसी विधि से रख लीजिए इससे आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

पर्स में रखें चावल

शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक ही समान कहे गए है। अतः चावल का भी पर्स में रखने का महत्व है। अगर आप अपने पर्स में चुटकी भर चावल रखते है तो ये आपके फालतू के खर्च को कम करता है।

चांदी का सिक्का

अगर आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है। चांदी का सिक्का या सोने का सिक्का पर्स में रखने से मां लक्ष्मी खुश होती है और धन की वर्षा करती है। लेकिन ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से इसे घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में रखे।

रुद्राक्ष पर्स में रखें

अगर आप रुद्राक्ष अपने पर्स में रखें तो ये दरिद्रता को दूर कर धन वृद्धि में सहायक होता है। माता पिता या बुजर्गो से आशीर्वाद के रूप में मिले नोटों पर हल्दी या केसर का तिलक लगाकर सदैव अपने पास रखे। इससे आपके पास धन की वृद्धि होगी।
Please follow and like us:
Pin Share