हेल्थ और फिटनेस

गुटका छुड़वाने के लिए रामबाण साबित हो रही है ये 1 चीज, यकीन न हो तो बस एक आजमाकर देख लें

बुरी आदतों को लोगों में आते देर नहीं लगती है कई बार देखा जाता है कि अगर हमारी संगत में कोई दोस्त यार स्मोकिंग या ड्रिंग वगैराह करता है तो उसकी आदत आपको भी धीरे धीरे इस खाई में खींच लेती फिर आप चाह कर भी इस बुरी आदत से पीछा नहीं छुड़ा पाते है। इसी तरह की आदत होती है गुटखे की आदत यह आपको दिन पर दिन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी तरफ लेकर जाती है और आप चाहकर भी इस लत को छोड़ नहीं पा  रहे तो इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी चींज के बारे में बताने जा रहे है जो गुटखा छुड़ाने में रामबाण है।

अगर आप गुटखा छोड़ना चाह रहे लेकिन बार बार इसकी लत आपको अपनी तरफ खींच  रही है तो इसके लिए परेशान होने की जररुत नहीं है। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपको गुटखे से नफरत हो जाएगी।

यह कोई डॉक्टरी दवा  नहीं है बल्कि एक घरेलू नुस्खा हैं। जो आपको इस बुरी लत से हमेशा के लिए निजात दिलाएगा। इसे करने से आपको आपको एक हफ्ते के अंदर की फर्क महसूस  होने लगेगा। इसके लिए आपको अपने किचन की तरफ का रुख करना है। इसके लिए आपको अजवाइन, सेंधा नमक जो की जरुरत होगी जो आपको आसानी से अपने किचन में मिल जाएंगे।
इन सबको आपस में मिलाकर इसमें दो नीबू  का रस मिलाकर तवे पर सेंक ले और गुटके की जगह इसे खा ले। गुटके की तलब लगे तो वो उस मिश्रण को खायेगा क्योंकि ये मिश्रण गुटके का स्वाद देता है लेकिन हानिकारक नहीं होता है।

गुटखा बनाने वाले तिवारी ने अपने बिजनेस को बंद करने का फैसला कर लिया है। वो बताते हैं, ‘एक किलो केसर की कीमत 1.6 लाख रुपये है, लेकिन इसकी जगह जिस केमिकल फ्लेवर का इस्तेमाल किया जा सकता है, उसकी कीमत महज 2300 रुपये प्रति किलोग्राम है। इस जहर की वजह से लाखो लोग कैंसर की बीमारी की चपेट में आ रहे है।

Please follow and like us:
Pin Share