धार्मिक

यह आसान सा उपाय कर लीजिये, कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी

हम सबकी कुछ न छोटी मोती ज़रूरतें होती है, हमारी जितनी इनकम या फिर जितनी हैसियत होती है हम खुद के लिए उतना ही जुटा पाते हैं, लेकिन कभी कभी हमारी खुद की ख्वाहिशे इतनी ज़ादा बढ़ जाती हैं कि हमें बैंक लोन या फिर किसी से उधार तक लेना पड़ जाता है। अब आपने लोन या उधार लिया है तो आपको देना तो पड़ेगा ही, लेकिन ज़्यादातर मामलो में लोग उधार लिया हुआ पैसा नहीं दे पाते हैं। देखिये उधार भी कई तरह का होता है।

किसी की खुद की ज़रूरतें लाज़मी होती हैं जैसे की इलाज के लिए पैसे न होना, खुद का मकान बनाने के लिए बैंक से लोन लेना, या ज़रूरत से ज़्यादा खर्च करने की आदत भी आपको लोन के मामले में उलझा सकती है, ऐसे बहुत सारे मामले में इंसान कही न कही से पैसा उधार ले ही लेता है लेकिन समय पर चुका नहीं पाता जिसकी वजह से कई बार इंसान आत्म हत्या तक कर लेता या फिर डिप्रेशन में चला जाता है।

और पढो:- पैसा कमाना है तो गुरुवार के दिन पर्स में रख लें यह चीज़

आपको एक उपाय बता रहे हैं आप अगर इसे अपना लेते हैं कुछ हद तक आपको लोन के झंझट से चुकारा मिल सकता है। सबसे पहला उपाय नारियल से संबंधित है। जी हां इस उपाय के अनुसार आप एक नारियल लीजिए। इसके बाद आपको एक रक्षासूत्र लेना है। इसके इलावा आप मौली भी ले सकते है और यदि आपके पास रक्षासूत्र या मौली न हो तो एक लाल धागा भी ले सकते है। बता दे कि आपके परिवार में जो सबसे लम्बा व्यक्ति है, उसकी लम्बाई जितना ही आपको ये लाल धागा लेना है। इसके बाद आपको रोली की जरूरत पड़ेगी और ध्यान रखे कि रोली घी में भीगी हुई होनी चाहिए।

गौरतलब है, कि आपको नारियल लेकर उसके ऊपर इस रोली से स्वास्तिक बनाना है। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि स्वास्तिक सही बनना चाहिए, क्यूकि बहुत से लोग गलत स्वास्तिक बना देते है। इसलिए आप ये गलती न करे। इसके बाद नारियल पर जहाँ स्वास्तिक बनाया है उसके ऊपर ये लाल धागा चारो तरफ लपेट दीजिए और साथ ही ये कामना कीजिए कि आपका जो भी कर्ज है, वो जल्दी से खत्म हो जाएँ। इस दौरान आप जिस भगवान् में विश्वास रखते है, उसे मान कर ये कामना कर सकते है। फिर आपके घर के आस पास जो भी जल का स्त्रोत हो, जैसे नदी, समुद्र या कुआं हो वहां जाकर इस नारियल को प्रवाहित कर दीजिए। गौरतलब है, कि ये उपाय आपको मंगलवार के दिन ही करना है।

Please follow and like us:
Pin Share