अजब गजब

इस रहस्यमई पत्थर से निकलता है खून, क्या है इसके पीछे का राज़

पत्थर के लिए कुछ फ्रेज बेहद फेमस है जैसे पत्थर पर को दर्द नहीं होता है, पत्थरो के पास कोई इमोशन कोई फीलिंग्स नहीं होती और न जाने क्या क्या और क्यों न हो हम जिन पत्थरो को अब तक देखते चले आ रहे है वो कुछ ऐसे ही तो होते है। ऐसे में हम आपको ऐसे पत्थर के बारे में बताने जा रहे है जिसको तोड़ने पर इसमें से खून की धारा बह उठती है।

अगर यह पत्थर गिर जाए और इसके टुकड़े हो जाये तो आप इसको देखकर भयभीत हो जाएंगे क्योंकि यह कोई आम पत्थर नहीं है। इसके टूटते ही इसमें खून की धारा निकलने लगती है। इतना ही नहीं पत्थर से चोट लगने पर खून इसका मांस भी बाजारों में खूब बेचा जाता है। तो चलिए आपको बताते है इस पत्थर की कहानी।

दरअसल पायुरा चिलियांसिस नाम का यह पत्थर चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में पाया जाता हैं। यह पत्थर चट्टानों से चिपका रहता है और धीरे- धीरे उसका ही हिस्सा बन जाता है। देखने में यह सामान्य पत्थर की तरह लगता है। इस पत्थर की खासियत है कि इसे तोड़ते ही इस पत्थर से खून बहने लगता है। इस वजह से इस पत्थर को पीरियड रॉक भी कहा जाता है। ऊपर से सख्त दिखने वाला ये पत्थर अंदर से बेहद नरम और मुलायम होता है।

इस पत्थर में इमोशन्स भी होती है और यह सांस भी लेता है। इतना ही नहीं यह पत्थर बच्चे भी पैदा करते है और अपना वंश भी आगे बढ़ाते है। लोग इस पत्थर की तलाश के लिए समुद्र की गहराइयों को छानते है क्योंकि इस पत्थर से कई डिश बनाई जाती है। कुछ लोग इसको कच्चा ही खाना पसंद करते है। जिस वजह से दिनों-दिन इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। दरअसल यह पत्थर एक समुद्री जीव है। लेकिन ये जीव हूबहू पत्थर की तरह ही दिखता है।

Please follow and like us:
Pin Share