धार्मिक

जिन घरों में होते हैं ये 3 काम, वहां से हमेशा के लिए चली जाती हैं माँ लक्ष्मी ..

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं

आज के जमाने में महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं. ऐसे में हर किसी की यही कोशिश रहती हैं कि वो अधिक से अधिक पैसो की कमाई कर सके. लेकिन पैसा कमाने के लिए आपके हुनर के साथ एक अच्छे भाग्य का होना भी जरूरी होता हैं. साथ ही आप जो पैसा कमाकर घर रखते हैं वो जल्दी खर्च ना हो और उसमे धन की वृद्धि हो इसके लिए आपके घर पर धन की देवी माता लक्ष्मी का होना भी जरूरी होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर में माँ लक्ष्मी वास करती हैं वहां कभी पैसो की कोई कमी नहीं होती हैं. इसलिए हर कोई माता लक्ष्मी को खुश कर अपने घर आमंत्रित करता हैं.

हालाँकि माँ लक्ष्मी को अपने घर बुलाना और ज्यादा दिनों तक रहने के लिए मानना इतना आसान भी नहीं होता हैं. यदि आप अपने घर में कुछ ख़ास कामो को करते हैं तो इस बात के चांस ज्यादा हैं कि माता लक्ष्मी आप से रूठ सकती हैं और आपके घर को छोड़ कर जा भी सकती हैं. ऐसी स्थिति में आपके घर पैसो को लेकर कई सारी परेशानियाँ खड़ी हो सकती हैं. इसलिए यदि आप माता लक्ष्मी को अपने घर अधिक दिनों तक रोकना चाहते हैं तो घर में भूलकर भी ये काम ना करे.

घर में गंदगी:

जी घर में साफ़ सफाई को लेकर ध्यान नहीं दिया जाता हैं, घर के कोनो में धुल मिट्टी जमी होती हैं, दीवारों पर मकड़ी के जले टंगे होते हैं, किचन में रातभर झूठे बर्तन पड़े रहते हैं, कूड़ादान का कचरा कई दिनों तक फेका नहीं जाता हैं वहां माता लक्ष्मी आना पसंद नहीं करती हैं. इसका कारण ये हैं कि घर में इस तरह की गंदगी होने से वहां नकारात्मक उर्जा का स्तर बहुत अधिक बढ़ जाता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिस घर में नेगेटिव एनर्जी ज्यादा होती हैं वहां माता लक्ष्मी आना या ठहरना पसंद नहीं करती हैं. इसलिए आप अपने घर में हमेशा साफ़ सफाई का ध्यान रखे.

महिलाओं का अपमान:

घर की बहू बेटियों को माता लक्ष्मी का ही एक रूप माना जाता हैं. ऐसे में जिस घर में महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं होता हैं, उनका अपमान होता हैं या उनके साथ किसी भी प्रकार की कोई हिंसा होती हैं तो वहां लक्ष्मी कभी आना पसंद नहीं करती हैं. ऐसी जगहों पर कंगाली जल्दी आती हैं. इसलिए आप अपनी घर की महिलाओं का सम्मान करे और उनके साथ किसी भी प्रकार का कोई गलत व्यवहार ना करे.

शुक्रवार को नॉनवेज:

दोस्तों माता लक्ष्मी को जानवरों से भी बहुत लगाव होता हैं. ऐसे में जिन घरो में शुक्रवार के दिन किसी भी प्रकार का नॉनवेज बनता हैं या बाहर से लाकर खाया जाता हैं वहां माता लक्ष्मी कभी नहीं आती हैं. शुक्रवार माँ लक्ष्मी का दिन रहता हैं. इसलिए इस दिन आप नॉनवेज घर में बनाना या बाहर से लाकर घर में खाना ना करे. यदि जरूरी हो तो आप घर के बाहर ही होटल में खा सकते हैं. लेकिन इस स्थिति में आप शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा ना करे.

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.