अजब गजब

IAS को नहीं मिल रहा था शादी करने का समय, फिर ऐसे रचाई शादी

शादी के दिन को ज़िन्दगी का एक अहम दिन माना जाता है। ये केवल एक दिन का कार्यक्रम नहीं होती बल्कि इसमें कई दिन पहले से ही रस्में शुरू हो जाती हैं, इसीलिए अक्सर लोग अपनी शादी के लिए लंबी छुट्टी ले लेते हैं चाहे वो आर्मी का जवान हो या किसी दफ्तर में काम करने वाला कोई आम इंसान। पर कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो अपने काम में ऐसे खो जाते हैं कि अपनी शादी के लिए भी उनके पास समय नहीं रहता। आज हम आपसे एक ऐसे ही IAS ऑफिसर की बात करने जा रहे हैं, जिनके पास समय ना होने के कारण उनकी शादी ऑफिस में ही हो गई।

दरअसल बंगाल में पोस्टेड एक आईएएस ऑफिसर और पटना में तैनात आईपीएस ऑफिसर ने ऐसी शादी रचाई की दोनो ने एक नई मिसाल ही कायम कर दी। गौरतलब है कि आईएएस ऑफिसर तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल के उलुबोरिया में बतौर एसडीओ तैनात थे। वहीं दूसरी तरफ उनकी जीवन संगिनी नवजोत समी पटना में पोस्टेड थी। काम की वजह से दोनो की शादी कई बार टल चुकी थी। यही कारण है कि दोनो ऑफिसर्स को अपनी ज़िन्दगी का ये यादगार पल बड़े ही साधारण तरीके से मानना पड़ा।
जिसके बाद दोनो ने तुषार सिंगला के ऑफिस में ही शादी रचा ली। गौरतलब है कि कपल ने अपने दोस्तो से ये वादा किया है कि वो जल्द ही उन्हें एक बड़ी पार्टी देंगे पर खबरों की माने तो ये पार्टी शायद पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद ही हो। हम आपको बता दे की दोनो कपल काफी समय से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे, और दोनो ही पंजाब के रहने वाले भी है। अगर अधिकारियों की माने तो तुषार सिंगला अपने काम में काफी व्यस्त रहते हैं इसी कारण वो शादी करने अपने घर नहीं जा पाए और दोनो को इतने साधारण तरीके से ही शादी करनी पड़ी।
फिलहाल दोनों कपल शादी के बाद काफी खुश नजर आ रहे हैं, और सिंगला ने शादी की कुछ तस्वीरे भी अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की हैं। लोग भी इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं, और इनके प्यार के भी खूब चर्चे हो रहे हैं। क्योंकि इन्होने अपने करियर को बनाने के लिए अपने प्यार को पीछे नहीं छोड़ा|
Please follow and like us:
Pin Share