अजब गजब

कंपनी ने कर्मचारियों को बनाया लखपति, दिया 35 लाख का बोनस

कुछ कंपनियों में बोनस दिया जाता है तो कुछ में नहीं, पर हर कंपनी के कर्मचारी को इसकी आशा लगी रहती है कि उन्हें भी बोनस मिलेगा। अक्सर जिन कंपनियों में उनके कर्मचारियों को बोनस दिया भी जाता है तो वो केवल नाम मात्र का होता है। उसमे ना तो कर्मचारी अपनी जरूरतों को पूरा कर पाता है और ना ही अपने परिवार की, हालांकि कंपनियां कर्मचारियों को उनकी तनख्वाह देने में ही कंजूसी करती हैं तो बोनस कि क्या बात करे।

हर कंपनी चाहती है कि उनका काम भी हो जाए और कर्मचारियों को जादा तनख्वाह भी ना देना पड़े। पर एक ऐसी भी कंपनी है जिसने अपने कर्मचारियों को पूरे 35 लाख रूपए का बोनस दिया है। आइए आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है।

दरअसल सेट जॉन प्रॉपर्टीज नाम की ये कंपनी अमेरिका के बाल्टीमोर की एक रियल एस्टेट कंपनी है। गौरतलब है कि इस कंपनी ने 2005 में एक लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसे हाल ही में पूरा कर लिया गया है। इसमें कंपनी को बहुत लाभ हुआ है और इसी वजह से कंपनी ने अपने मेहनती 198 कर्मचारियों को 35 लाख रुपए का ये चौकाने वाला बोनस देने का निर्णय लिया। आपको ये जानकर और भी हैरानी होगी कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने के लिए मुनाफे के सभी 75 करोड़ रुपए खर्च कर दिए।
आज तक किसी भी रियल एस्टेट कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इतनी विशाल रकम बोनस में नहीं दी होगी। इसलिए इस पूरे मामले को अपने आप में ही एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। कंपनी के प्रेसिडेंट लॉरेंस मेक्रनांटज का कहना है कि इस बड़े लक्ष्य को हासिल करने में सबसे अधिक मेहनत कर्मचारियों कि लगी है इसीलिए कंपनी ने सिर्फ ये बोनस देकर उनका धन्यवाद किया है।
बोनस पाने पर सभी कर्मचारी बहुत खुश है। जब उन्हें इस बोनस कि जानकारी दी गई तो उनके चाहरे का तो मानो रंग ही उड़ गया था, कुछ तो खुशी के मारे तो ही पड़े थे। बोनस मिलने के बाद सबने सोंच लिया है कि उन्हें ये पैसे कहां इस्तेमाल करने हैं, कोई इन पैसों से अपने बच्चो को अच्छी यूनिवर्सिटी में पढ़ाएगा, तो कोई इनसे आने कर्ज को चुकाएगा। वहीं सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से विरल हो रही है।
Please follow and like us:
Pin Share