धार्मिक

ये 2 शक्तिशाली शब्द बोलने मात्र से बदल सकती है जीवन की दिशा, बन सकते है धनवान ,जानें कौन से हैं वो शब्द ..

आज के समय में धन का बहुत महत्व है

आज हम सभी भौतिकतावादी हो गये है, अधिक से अधिक सुखो का भोग करना चाहते है जिसके लिए धन बहुत आवश्यक है। कई बार तो आपने लोगो को कहते हुए सुना होगा कि “पैसा ही सब कुछ होता है” कई बार ऐसा लगता भी है। धन में बहुत शक्ति होती है। इसके द्वारा हम किसी भी चीज को खरीद सकते हैं।

इस जगत के हर मानव मात्र प्राणी धनवान बनना चाहता है। जिसके लिए वो प्रतिदिन जी तोड़ मेहनत करने से परहेज नही करता और इसमें निरंतर प्रयास करता रहता है लेकिन इसके बाद भी वो कामयाबी हाथ नही आती और असफलता हाथ लगती है तो व्यक्ति खुद को धनवान ना बनने के लिए कोसता रहता है कि वो इतनी मेहनत करने के बाद भी धनवान नहीं बन पा रहा जिसकी वजह से वो धीरे-धीरे अपने आप को असहाय महसूस करता है और उसका आत्मविश्वास टुटने लगता है और कुछ लोग अमीर बनने के लिए अलग-अलग तकरीब निकाले में लग जाते है लेकिन वो फिर भी अमीर नहीं बन पाते।

वही आज हम आपको ऐसे 2 शब्द बताने जा रहे हैं

जो बहुत ज्यादा प्रभावशाली है। इन मंत्रो को बोलने भर से ही आप के जीवन में परिर्वतन आने शुरु हो जायेगे। बता दें कि आपको जो शब्द बोलने है उनमें इतनी ज्यादा ताकत है कि उनको बोलने भर से ही आपके अंदर इतनी ज्यादा शक्ति प्रवेश कर जाती है कि जिसकी वजह से आपके अंदर हिम्मत और आत्मविश्वास दोनों ही समय के साथ बढ़ता रहता है।

इस दुनिया का जो सबसे ज्यादा शक्तिशाली शब्द है वो है ”मैं हूँ”. ये एक ऐसा छोटा सा शब्द है जो व्यक्ति के अंदर एक अलग ही शक्ति उत्पन्न कर देता है और उसे खुद पर विश्वास करने पर मजबूर कर देता है और ये बताता है कि”मैं जो भी बोल रहा हूँ मैं वैसा ही हूँ”. जैसा की आपको पता ही होगा कि जब भी कोई गरीब इंसान बार-बार खुद को गरीब बोलता रहता है तो वो जिंदगीभर गरीब ही रहता है. यदि आप मैं हूँ शब्द को सकारात्मक विचार से इस्तेमाल करेंगे और सोचेंगे की मैं गरीब नहीं अमीर हूँ तो आप अमीर हो जायेंगे.

इस शब्द को बार-बार बोलने से आपके अंदर

एक अजीब तरह की शक्ति आने लगेगी जिसकी वजह से आप खुद को अमीर बनने के लिए काफी मेहनत भी करेंगे और उस काम में आपको सफलता भी मिलेगी. ये बात तो आपको भी पता होगी कि हम जिस चीज़ के बारे में ज्यादा सोचते हैं उसकी तरफ ही सबसे ज्यादा आकर्षित होने लगते हैं. इसी वजह से अगर हमारी सोच सकारात्मक होगी तो हम सही दिशा में जायेंगे और हमें अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता.

तो आइये जानते है उन सब्दो के बारे में

में अमीर हूँ| में सफल हूँ| में सुखी हूँ| में स्वस्थ हूँ|

में लीडर हूँ| में पढाई में होशियार हूँ| में अपने बिज़नस में सफल हूँ|

आप इन सब के अलावा और कोई भी शब्द बना सकते है जिस चीज को आप करना चाहते है बस उसके बारे में यही सोचिये की मै कर सकता हूँ |आप इसे दिन में जितनी बार चाहे कर सकते है| में आपको सुबह उठने से ही और दिन में 3 से 4 बार और रात को सोने से पहेले बोलने का सुझाव दूंगा, आप एक वाक्य को सचे दिल से 5 5 बार बोल सकते है, जैसे की में अमीर हूँ, में अमीर हूँ, में अमीर हूँ, में अमीर हूँ, में अमीर हूँ,|

 

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.