धार्मिक

घर में इन तीन चीजों को करें शामिल, कोसो दूर भाग जाएंगी गरीबी

इन चीजों से खुश होकर लक्ष्मी जी करेंगी धन वर्षा, रखे इन बातो का खास ख्याल

आजकल हर इंसान चाहता है जल्द से जल्द पैसा कमाना जिसके लिए वह लगातार प्रयास भी करता रहता है लेकिन इतने प्रयासो के बाद भी अगर आप से लक्ष्मी प्रसन्न होकर दर्शन नहीं देती है। तो आप इन तीन चीजों को अपने घर ले आएं फिर देखे कैसे लक्ष्मी जी प्रसन्न होकर आप पर धन की वर्षा होती है। जब घर में सकारात्मक उर्जा होती हैं तो लक्ष्मी के घर में आने के चांस बढ़ जाते हैं वही जिस घर में नकारात्मक उर्जा होती हैं उस घर में लक्ष्मी प्रवेश करने से परहेज करती हैं। आज हम आपको 3 ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें घर के अन्दर रखने से सकारात्मक उर्जा बनी रहेगी, घर का वास्तु सुधरेगा और लक्ष्मी खुद आपके पास दौड़ी चली आएगी। इन सभी दिक्कतों के पीछे वास्तुशास्त्र का हाथ होता हैं।

1. हनुमान जी की मूर्ति


घर के अन्दर हनुमान जी की मूर्ति या फोटो का होना बहुत आवश्यक हैं। यह मूर्ति या फोटो आपको घर की दक्षिण – पश्चिम दिशा में विराजित करनी होगी। मूर्ति को सिर्फ विराजित करने भर से काम नहीं चलेगा, आपको रोजाना भगवान हनुमान की विधि वध पूजा अर्चना भी करनी होगी। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। हनुमान जी की मूर्ति या फोटो वाले स्थान पर साफ़ सफाई का भी विशेष रूप से ख्याल रखे।

2. वास्तु भगवान की फोटो

घर में वास्तु भगवान की फोटो होना बहुत आवश्यक हैं। इसे घर के अन्दर रखने से आपके घर के सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं और घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवाह होता हैं। इसलिए यदि आपके घर में वास्तु भगवान की तस्वीर नहीं हैं तो आज ही इसे ले आए।

3. पानी की सुराही

घर के बाहर पानी की सुराही रखना शुभ माना जाता हैं। अक्सर लोग सिर्फ गर्मी में ही सुरई का उपयोग करते हैं लेकिन आपको यह सुरई साल के 12 महीने रखनी होगी। जब भी कोई प्यासा व्यक्ति इस सुरई से पानी पिएगा तो आपको धर्म लगेगा, जिस से माता लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आपके घर धन की वर्षा करेगी।

Please follow and like us:
Pin Share