अजब गजब

कूड़ेदान में पड़ी मिली एक पर्ची ने ठेलेवाले रातोंरात करोड़पति

कभी -कभी ऐसा सुनने को मिल जाता है जिसे सुनकर हमारे होश उड़ जाते है, कुछ ऐसा ही हुआ है एक ठेले वाले के साथ जिसे सुनकर वह खुशी से पागल हो गया और वह रातों-रात करोड़पति हो गया, दरअसल हुआ ये कि एक सब्जी बेचने वाला एक रात में उस पर्ची की वजह से रईस करोड़पति बन गया, जिसे उसने खुद कचरे के डिब्बे में फेंक दिया था।

यह मामला कोलकाता एक सब्जी बेचने वाले का है उसने लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे जिसे उसने यह सोचकर कूड़े मे फेंक दिया था कि उसकी लॉटरी नही निकलेगी,  पर उसने जिस टिकट को फेंका था उसपर 1 करोड़ का इनाम था, जिसे सुनकर वह हैरान हो गया। 

इसके बाद उसने अपने घर के कोने-कोने की  खोज चालू कर दी अंत मे उसे यह टिकट उसे अपने घर के कूड़ेदान मे मिला और वह देखते-देखते करोड़पति हो गया।

>इस व्यक्ति का नाम सादिक़ है और यह कोलकाता के दमदम इलाके का रहने वाला है, जो ठेले पर सब्जी बेचने का कार्य करता था सादिक़ ने अपनी पत्नी के साथ नए साल के दिन लॉटरी के 5 टिकट खरीदे थे, जब अगले दिन परिणाम निकला तो  उसे यह बताया गया कि उसकी लॉटरी नहीं निकली है, यह सुनकर उसने अपने टिकट कूड़ेदान मे फेंक दिये। 

उसके बाद  जब उसके दोस्त जिससे उसने यह टिकट खरीदे थे उसने यह बताया कि उसकी 1 करोड़ की लॉटरी निकली है, यह सुनकर सादिक़ की मानो पैरो तले से जमीन खिसक गयी हो, उसके बाद उसने अपने घर की खोजबीन चालू कर दी अंत मे उसे यह टिकट कूड़ेदान मे मिली, और हैरानी की बात यह भी है की उसके जो 4 टिकट बचे थे उनपर भी 1 लाख का इनाम था।

यह सुनकर मानो उसके परिवार वाले फूले नहीं समा रहे है उन्होने यह बताया कि अब उनकी जिंदगी आसानी के साथ गुज़रे गी, और उसके बच्चे अब अच्छे स्कूल से पढ़ाई कर सकेंगे, सादिक़ कि पत्नी अमीना ने यह भी बताया कि उसने अब अपने बच्चों के स्कूल जाने के लिए एक एसयूवी कार बुक कराई है, अब इन पैसों से उनकी ज़िंदगी एकदम से बादल गयी है।

इससे पहले भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिससे एक किसान कि ज़िंदगी एकदम से बादल गयी और वह देखते देखते 27 करोड़ का मालिक बन गया था, दरअसल हैदराबाद एक किसान जिसका नाम विलास था वह नौकरी कि तलाश मे दुबई गया

 पर उसे वहाँ उसे नौकरी नहीं मिली जिसके बाद वह वापस लौट आया और उसने अपनी पत्नी से 20 हजार रुपए लेकर लॉटरी के टिकट खरीदे और किस्मत से उसके हाथ लॉटरी लग गयी और वह 27 करोड़ का मालिक बन गया।

Please follow and like us:
Pin Share