अजब गजब

दुल्हन की तरह पहले खुद को सजाया फिर अचानक अपना सिर मुंडवा लिया, जानिए ऐसा क्या हुआ

दुल्हन बनने के बाद मुंडवाया सिर, फिर शाही बग्घी की सवारी, जाने वजह

हर लड़किबक ख्वाब होता है कि वो एक दिन दुल्हन बने सजे संवरे, धूम धाम से उसकी शादी हो के लोग देखते रहे लेकिन इस दुल्हन की तो बात ही अलग। यह दुल्हन बनी बिना दूल्हे के लाल जोड़े में सजी फिर अचानक इसने सिर मुंडवाया आखिर इस दुल्हन ऐसा क्यों किया वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप।

हरियाणा के पानीपत की रहने वाली सिमरन जैन ने कुछ ऐसा ही किया। मेहंदी लगाई, लाल जोड़ा पहना बिंदी लगाई फिर खूब श्रृंगार किया। इतना ही नही सिमरन ने दुल्हन के लिबास में फोटोशूट भी करवाया। लेकिन इसके कुछ देर बाद उसने अपनी सारी श्रृंगार की चीजें अपने परिवार वालो को दे दी और बालों का त्याग कर सिर का मुंडन करवा लिया। इसके पीछे भी एक खास वजह है।

दरअसल सिमरन के पास विलासिता संबंधित सारी चीजें है। सबकुछ होने के बावजूद उसे सुख और सकून नसीब नहीं हुआ। इसलिए उसने इन सभी सांसारिक चीजों को त्याग वैराग्य धारण कर लिया। सिमरन ने बीएससी कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट किया।

एक भाई और एक बहन है  उसके पिता अशोक गौड़ का कहना हैं कि हमें पहले सोचा था कि हमारी बिटिया पढ़ाई लिखाई कम्प्लीट करने के बाद अपने करियर पर फोकस करेगी लेकिन जब उसने हमसे साध्वी बन वैराग्य लेने की बात कही तो पहले तो हमें हैरानी हुई लेकिन बाद में हमने उसे इजाजत दे दी। हमारे घर बेटियों को उनकी मर्जी से जीवन जीने का पूरा हक़ हैं।

इंदौर में सिमरनने साध्वी बनने की विधि पूरी की  हालाँकि इसके पहले सिमरन ने खुद को एक दुल्हन की तरह सजाया और अपना फोटो एवं विडियो शूट भी कराया। साथ ही सिमरन ने इस प्रक्रिया के एक दिन पहले अपने घर वालो के साथ अच्छा टाइम स्पेंड किया और अपनी पसंद का खाना खाया।

साध्वी बनाने के लिए उसकी इंदौर के रजवाड़ा के पास महावीर भवन से शाहीसवारी निकाली गई। उसे एक खुबसुरत बग्घी में बैठाकर इंदौर की गलियों से होते हुए बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स पहुंची। यहाँ सिमरन के दीक्षा लेने की प्रक्रिया शुरू हुई।

और पढो:- लड़कियों का पसंदीदा गुलाबी रंग कराता है घर में पैसो की वर्षा, जाने कैसे

Please follow and like us:
Pin Share