राशिफल

शनि ने छोड़ा कुंभ राशि का साथ, अब इन 6 राशियों की कुंडली में बन रहा है राजयोग

शास्त्रों के अनुसार हम मनुष्यों के जीवन में जो भी बदलाव आते हैं, उनके पीछे का कारण ग्रहों की चाल का बदलना ही है. ग्रहों की चाल बदलने से या फिर किसी एक राशि में प्रवेश करने का सीधा असर अन्य राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. इनके शुभ और अशुभ दोनों ही परिणाम देखने को मिलते हैं. वहीँ ज्योतिश्चार्यों के अनुसार आज 150 सालों बाद महासंयोग बन रहा है. इस संयोग के चलते शनिदेव कुंभ राशि का साथ छोड़ने जा रहे हैं. जिसका प्रभाव 6 राशियों के जीवन पर पड़ने वाला है . यदि आपकी राशि भी इनमे से एक है तो आप बेहद सौभाग्यशाली है. क्यूंकि शनिदेव के आशीर्वाद से इन सभी राशियों का भाग्य बदलने वाला है और उन्हें राजयोग की प्राप्ति होने वाली है. तो चलिए जानते हैं आखिर यह राशियाँ कौन सी है जिनके अच्छे दिन आज रात से शुरू होने वाले हैं.

शनिदेव को सबसे क्रूर माना जा है. यह अपने न्याय के लिए जाने जाते हैं. शनि देव जब भी किसी राशि पर मेहरबान होते हैं तो उसकी जिंदगी की काया पलट कर रख देते हैं और उसे धनवान बना देते हैं. इस बार शनि देव जिन राशियों पर मेहरबान होने वाले हैं, उन्हें हर कार्य में सफलता मिलने वाली है और लाभ ही लाभ प्राप्त होने वाले हैं.

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातक बेहद साहसी होते हैं और कभी भी हिम्मत नही हारते. इस बार शनिदेव की कृपा से सिंह राशि के जातकों को उनकी मेहनत का फल मिलने वाला है और खुशियाँ उनके कदम चूमने वाली हैं. किसी शुभ समाचार से यह पूरा महीना सिंह राशियों के लिए सुखद बना रहेगा. रुके हुए काम पूर्ण हो जाएंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी और मन खुश रहेगा. धन लाभ से आपके जीवन में चल रही आर्थिक समस्याएं खत्म होने वाली हैं.

मेष राशि 

आज रात 12 बजे के बाद मेष राशि के लोगों पर शनि देव की कृपा बरसने वाली हैं और उन्हें हर प्रकार की खुशियाँ मिलने वाली हैं. बेरोजगारी का समय अब खत्म चुका है और अच्छी नौकरी की तलाश अब खत्म होने वाली है. आपको इस साल आपका सच्चा प्यार मिल सकता है. विवाह के लिए यह समय सबसे उत्तम है. व्यापर ,में वृद्धि होगी. धन की कमी दूर होगी. यात्रा का विचार बना सकते हैं. अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें.

तुला राशि

तुला राशि के लिए आने वाला समय बेहद शुभ साबित होने वाला है. आपकी मेहनत अब रंग लाने वाली है. धन जायदाद संबंधी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा. अपने हित के लिए किसी का दिल न दुखाएं. शिक्षा को लेकर आ रही समस्याएं दूर हो सकती है. नौकरी में बॉस का सहयोग मिलेगा और प्रमोशन हो सकती है. विदेश जाने के अवसर बनेंगे. अपने गुस्से पर काबू रखें.

मीन राशि

मीन राशि पर शनि देव का आशीर्वाद बरसने वाला है. खास कर विद्यार्थियों के लिए यह महीना काफी शुभ बीतने वाला है. घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी. पति-पत्नी में चल रहे मनमुटाव दूर होंगे. संतान से सुख की प्राप्ति होगी. शनिदेव की कृपा से आपकी आर्थिक परेशानियाँ दूर होंगी और भाग्य आपका बाखूबी साथ देगा. शनिवार के दिन शनि मंदिर आवश्य जाएँ.

मिथुन राशि

दोस्तों यदि आप मिथुन राशि के हैं तो आपके लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा. शनिदेव की कृपा से धार्मिक कार्यों में समय बीतेगा. धन से जुडी समस्याएं दूर होंगी. प्यार में कामयाबी प्राप्त होगी. संतान से सुख मिलेगा. पति पत्नी के बीच की दूरियां मिटेंगी. साधू संतों का आशीर्वाद मिल सकता है. नौकरी व्यापर में लाभ ही लाभ होने के आसार बन रहे हैं.

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातक  दार्शनिक विचारों से प्रभावित होंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. घर में कोई नया सदस्य आने वाला है जो आपके जीवन के लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा. शिक्षा क्षेत्र में सफलता हाथ लगेगी. यह साल आपका सबसे बेहतरीन साल साबित होने वाला है. सेहत में सुधार आएगा और धन की प्राप्ति होगी.

 

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.