बॉलीवुड

शाहरूख खान के करियर की यह फिल्में बनी काल, किंग खान को झेलना पड़ा था लोगों का गुस्सा

इन फिल्मों से शाहरुख की बादशाहत पर उठे सवाल, लगातार फिल्में हुई फ्लॉप

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान अपने रोमांटिक अंदाज़ के लिए पहचाने जाते है। लेकिन काफी लंबे समय से शाहरुख ने फिल्मों से दूरी बना ली है और काफी समय से अपनी किसी फिल्म का ऐलान नही किया है। जिसकी मुख्य वजह शाहरुख के करियर की ये फ्लॉप फिल्मे है। जिसको कर शाहरुख ने अपनी बादशाहत दांव पर लगा दी। शाहरुख खान पिछले दिनों नेटफ्लिक्स पर डेविड लेटरमैन के शो में नजर आए थे। फिलहाल चर्चा है कि शाहरुख फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में मेहमान भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका है।

इसके अलावा वो निर्देशक आनंद एल राय की एक फिल्म में मेहमान में नज़र आ सकते हैं। शाहरुख खान अपनी फिल्मे बहुत सोच-समझकर करना चाहते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि शाहरुख की वो कौन-कौन सी फिल्में रहीं जिनसे उनकी बादशाहत पर खतरा मंडराने लगा।

जीरो

शाहरुख की आखिरी रिलीज साल 2018 में आई ‘जीरो’ है। आनंद एल राय की इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन सिनेमाघरों में जाकर उन्हें निराश होना पड़ा। ‘जीरो’ फ़िल्म को दर्शकों की तरफ से जीरो नंबर मिले। इसके फ्लॉप होने के बाद अभी तक शाहरुख ने कोई फिल्म साइन नहीं की है।

जब तक है जान

शाहरुख खान की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला शुरू हुआ साल 2012 में रिलीज हुई ‘जब तक है जान से’। यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

चेन्नई एक्सप्रेस

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस तो अच्छा किया लेकिन आलोचकों ने फिल्म की कहानी को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया। मसाला फिल्मों के ढर्रे जैसी बनी इस फिल्म के लिए शाहरुख की भी आलोचना हुई।

हैप्पी न्यू ईयर

फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में शाहरुख एक बार फिर से खुद को दोहराते हुए ही नजर आए। फिल्म में वो ये संदेश देते हैं कि जिंदगी हारने वालों को दूसरा मौका देती है। उबाऊ कंटेट की वजह से फिल्म देखकर निकले दर्शकों ने शाहरुख को खूब खरी खोटी सुनाई। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और अभिषेक बच्चन की मुख्य भूमिका है।
दिलवाले

क्रिसमस 2015 के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म के जरिए रोहित शेट्टी ने एक बार फिर से ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसा करिश्मा करना चाहा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसमें शाहरुख खान के साथ काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन की मुख्य भूमिका है।
फैन

डायरेक्टर मनीष शर्मा की यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। यशराज बैनर की यह फिल्म कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई।
डियर जिंदगी

गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख के अलावा आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका थी। फिल्म में शाहरुख से ज्यादा आलिया अपना ध्यान खींचने में कामयाब रही थीं। फिल्म ने ठीक-ठाक बिजनेस किया था।
रईस

एक्शन क्राइम फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान मुख्य भूमिका में हैं। निर्देशक राहुल ढोलकिया की फिल्म को गौरी खान और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म का बिजनेस भी औसत रहा था।
हैरी मेट सेजल

शाहरुख एक बार फिर से अनुष्का शर्मा के साथ दिखे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इसका निर्देशन इम्तियाज अली ने किया था।
Please follow and like us:
Pin Share