गैजेट्स

बिना फोन टच किए आप चला सकेंगे फोन, आपके हाथ बन जाएंगे की बोर्ड

स्मार्टफोन की बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सभी स्मार्टफोन कंपनियां कुछ हटके और कुछ नया करने की कोशिश कर रही है। ऐसे सभी कंपनियां कुछ ऐसा फीचर्स लेकर आ रही है जो कभी किसी फोन में न आया न हो न रहा हो, लोगों के लिए वह एकदम नया हो और लोगों के क्रेज के चलते  उसकी बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो सके। इसी थ्योरी पर काम करते हुए सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन के साथ एक चौकाने वाला फिचर्स दिया है। सैमसंग ने ऐसा स्मार्टफोन तैयार किया गया है जिसमें आपको किबोर्ड की जरुरत नहीं पड़ेगी आपको फोन को टच करना भी नहीं पड़ेगा फिर आप जहां भी चाहें जैसे चाहें फोन को चला सकते है। इस फोन में आपका हाथ की बोर्ड की तरह काम करने लगेगा।

कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अमेरिका के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2020) में बहुत ही खास तरह की टेक्नोलॉजी ‘सेल्फी टाइप’ (Selfie Type) को शोकेस किया। इस टेक्नोलॉजी में आपके हाथ कीबोर्ड की तरह काम करेंगे। बिना की-बोर्ड के आप किसी भी सतह पर टाइप कर सकेंगे। इस तकनीक की मदद से लैपटॉप में साइज को और वैट को कम किया जा सकेगा।

सैमसंग का यह इनविजिबल की बोर्ड फोन के गैलेक्सी सेल्फी कैमरा प्लस AI का इस्तेमाल करेगा। इस तकनीक में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आपके हाथों के मूवमेंट को ट्रेस फोन से कनेक्ट हो जाएंगा और आप हाथ को मूव करके टाइप कर सकेंगे।  यह सब कुछ आप बिना किसी फिजिकल बटनकर सकेगे। इसमें आपको अपने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ ही फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा को ऑन करना होगा। और इस्तेमाल करने के लिए आप अपने फोन को वर्टिकल पोजीशन में रखने के बाद टाइपिंग शुरू कर सकते हैं। यह सेल्फी टाइप कीबोर्ड फिलहाल अभी सिर्फ इंग्लिश लैंग्वेज ही सपोर्ट करेगा।

Please follow and like us:
Pin Share