खेल

रोहित ने जड़े 400 छक्के, तोड़ा अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस साल के अंत तक रोहित ने देश वासियों का एक बार फिर सिर गर्व से उठा दिया है। इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम शीर्ष टीम में शामिल होकर इतिहास पर इतिहास रच रही है। और कोहली और रोहित के बल्ले के से निकले रनों के तिलिस्म को विरोधी टीम तोड़ नही पा रही है।और एक बार फिर रोहित ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफरीदी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ अपना नाम दर्ज कर लिया है।

रोहित शर्मा ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि आखिर उन्हें दुनिया हिटमैन के नाम से क्यों पुकारती है। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने विंडीज स्पिनर खेरी पियर की गेंद पर छक्का लगाते ही अपने 400 अंतर्राष्ट्रीय छक्के पूरे कर लिये।रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा से पहले क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं।हालांकि रोहित शर्मा ने सबसे तेजी से 400 छक्के लगाने का कारनामा किया है।400 छक्कों के लिए रोहित शर्मा ने 360 पारियां खेली। वहीं अफरीदी को 437 और गेल ने 486 पारियों में अपने 400 इंटरनेशनल छक्के पूरे किये।

हैरानी की बात ये है कि रोहित शर्मा ने अपने 100 छक्के पूरे करने के लिए 166 पारियां खेली थी।लेकिन इसके बाद वो 76 पारियों में 200 छक्कों तक पहुंचे और 300 और 400 छक्के उन्होंने 59-59 पारियों में पूरे किए। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टी20 में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों में अर्धशतक ठोका। रोहित ने 4 छक्के और 4 चौके लगाकर अपनी हाफसेंचुरी पूरी की।
Please follow and like us:
Pin Share