अजब गजब

चाय मांगने पर भिखारी समझकर भगा दिया, उसके बाद जो हुआ, दुकानदार को पैरों पर गिरना पड़ा..!

चाय न देने पर दुकानदार को भिखारी ने दिखाया लाखों का गड्डा

आपको अपनी रोजमर्रा की दौड़ भाग में कई लोग मिल जाते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे मिलते है या कुछ वाकिए ऐसे हो जाते है जो भुलाए नहीं जा सकते और जब भी याद आते है या तो एक सिहरन दे जाते है या फिर मुस्कुराहट। ऐसे ही एक किस्से के बारे में हम बताने जा रहे है जिसे जाकर आपके पैरो के नीचे से जमीन खिसक जाएगी।

जब आप अपनी जिन्दगी में रोटी कपड़ा मकान जैसी जरुरतों को पूरा करने के लिए दौड़ भाग करते है।  तो कई बार आपकी नज़र इस दौड़ भाग के दौरान सड़को पर भीख मांगते जर्जर शरीर और भूखे लोगों को देखते हुए कई बार आपकी आंखो में आसू आ जाते है। हम उनक फटे पुराने कपड़े देखकर यह सोचते है कि इन लोगो के पास कपड़े खरीदने के पैसे तक नहीं है। लेकिन यहां हम आपको ऐसे भिखारी की कहानी बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपके पैरो के नीचे से जमीन खिसक जाएंगी।

आज हम आपको एक जिस भीखारी के बारे में बताने जा रहे है । वह भिखारी असल जिंदगी में बहुत पैसे वाला है और उसके पास लाखों रुपये की नोटों की गड्डियां निकली। हुआ कुछ ऐसा कि चाय वाले की दुकान पर , एक शख्स भिखारी की वेशभूषा में चाय मांगने लगा तो दुकानदार ने भिखारी समझकर भगा दिया। उस भिखारी की हालत बिगड़ी हुई थी कपड़े फटे हुए थे लेकिन वह भिखारी फटे हाल नहीं था बल्कि बहुत मालदार था। दुकानदार के भागाने पर भिखारी ने नोटों की गड्डियां सामने दिखाई तो वह पैसे लाखों में थे। यह देखकर दुकानदार शर्मिंदा हो गया और उसने फौरन भिखारी के सामने हाथ जोड़ लिया। उसे इस बात का पछतावा था कि जिसे वह भिखारी समझकर उसे भगा रहा था कि उसके पास इतने रुपये है।

Please follow and like us:
Pin Share