खेल

दोहरा शतक लगाकर चमका द्रविड़ परिवार का एक और सितारा, राहुल द्रविड़ की राह पर दौड़े समित द्रविड़

बाप तो बाप बेटा भी सुपरस्टार यह कहावत उन बच्चों के लिए कहीं जाती है जिनके गुण अपने बाप से हूबहू मिलते है और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व टीम इंडिया की दीवार से नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने 22 चौके की मदद से 201 रन बनाकर यह साबित कर दिया है कि वह अपने पिता से कम नहीं है। वह अपने पिता की तरह ही क्रिकेट में चौके छक्के लगाने में माहिर है और क्रिकेट में उनका भविष्य काफी सुनहरा है। समित अभी सिर्फ 14 साल के हैं और इस वक्त वो कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित जूनियर लीग में खेल रहे हैं।

इस लीग में खेलते हुए समित ने एक मुकाबले में पहले दोहरा शतक यानी 201 रन की पारी खेली और उसके बाद नाबाद 94 रन बनाए। यानी इस मैच की दो पारियों में समित के बल्ले से 295 रन निकले। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले समित इस लीग में वाइस प्रेजिडेंट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अपनी टीम के लिए खेलते हुए समित ने पहली पारी में 250 गेंदों का सामना करते हुए 201 रन बनाए जिसमें 22 चौके शामिल थे। इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 94 रन की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर तीन विकेट भी चटकाए।

इस मुकाबले में वाइस प्रेसिडेंट के खिलाफ खेल रहे धारवाड़ की टीम को सिर्फ एक ही पारी खेलने का मौका मिला। धारवाड़ की टीम ने उस पारी में 124 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वहीं दूसरी तरफ समित के दोहरे शतक के दम पर उनकी टीम यानि वाइस प्रेसिडेंट इलेवन ने सात विकेट पर पहली पारी में 372 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में समित के नाबाद 94 रन की बदौलत इस टीम ने एक विकेट खोकर 180 रन बनाए। आखिर में ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

Please follow and like us:
Pin Share