अजब गजब

सिर्फ कहानी ही नही कछुवे और खरगोश की असली रेस में भी हार गया खरगोश

कछुवे और खरगोश की कहानी के बारे में शायद ही कोई हो जो न जानता हो। कछुवा निरंतर चलता रहता है और आरामतलब खरगोश सो जाता है। जिससे लगातार अपनी धीमी रफ्तार से चलता हुआ कछुवा जीत जाता है। लेकिन हम यहां आपको कछुवे और खरगोश की असली रेस दिखाने जा रहे है। किसी ने इस कछुए और खरगोश के रेस को देखा नहीं। लेकिन रियल लाइफ में कछुए और खरगोश की रेस कराई गई है जिसका वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है।

कहानी की तरह अब इस रेस में आलसी खरगोश सो जाता है या फिर खरगोश अपनी तेज़ रफ़्तार से भागकर जीत हासिल करता है। लेकिन हर किसी की तरह आप भी सोच रहे होंगे कि रेस में खरगोश ही जीतेगा, लेकिन आप इस वीडियो और उस रेस के नतीजे को देखकर चौंक जाएंगे और हैरान हो जाएंगे।

मोबाइल से बने इस वीडियो को थाईलैंड के टेक और मोबाइल पेज IAUMReview ने अपलोड किया है।  अपलोड होते ही 2 दिन में ही 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को देखा है। इस वीडियो को तेजी से लोग शेयर कर रहे है। इस वीडियो में खरगोश और कछुए को एक छोटे से रेस ट्रैक पर छोड़ दिया गया है।

जहां कछुआ धीरे-धीरे चलकर आगे बढ़ता जाता है तो वहीं खरगोश बीच रास्ते में ही रुका रह जाता है। कहानी की तरह इस रेस में भी कछुवे की जीत होती है और हमें कभी न हार मानने की सीख देती है। लोग अपने बच्चो को इस वीडियो को तेज़ी से दिखा रहे है।

Please follow and like us:
Pin Share