हिंदी समाचार

कश्मीर दो टमाटर लो, पाकिस्तान से किसानों ने की टमाटर के बदले कश्मीर की मांग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क के कश्मीर में 370 हटने के बाद अब अगर भारतीयो का सपना है तो पीओके को हासिल करना है। ऐसे में पाकिस्तान में आसमान छू रहे है। इस आसमान छूती कीमत की वजह से छबुआ के किसानो ने पाकिस्तान को एक खास ऑफर दिया है। दरअसल झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को पैगाम भेजा है कि पीएम इमरान खान पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) दो और हमारे टमाटर लो। इसी के साथ ही किसानों ने पाकिस्तान से 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए भी माफी मांगने की भी मांग की है।

इन दिनों भारत से पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान में टमाटर की सप्लाई नहीं करने का प्रण लिया है। जिस वजह से पाकिस्तान में कमी के चलते टमाटर 400-500 रुपये किलो बिक रहा है। पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां दुल्हन ने ज्वैलरी की जगह सब्जियों के गहने पहने हुए है।

और पढ़ें:- जैकेट और बूट्स में श्रद्धा कपूर को देखकर यूजर्स ने किये ऐसे कमेंट

जीं हा पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक दुल्हन ने शादी के दिन टमाटर के गहने पहने हुए थे। उन्होंने टमाटर का नेकलेस, झुमके और चूड़ियां पहनी रखी थी।  जब एक रिपोर्टर ने दुल्हन से इसकी वजह पूछी तो दुल्हन ने कहा कि टमाटर इतने बेशकीमती हो गए हैं कि उनके माता पिता ने दहेज में लड़के वालों को तीन पेटी टमाटर दिए हैं।

पाकिस्तान सरकार ने पिछले सप्ताह ईरान से 4,500 टन टमाटर आयात करने का परमिट जारी किया था, लेकिन बाजार में यह पहुंच ही नहीं पाया। जिस वजह से दाम लगातार बढ़ रहे है। नवंबर के पहले सप्ताह में टमाटर की कीमत 117 रुपए प्रति किलो थी, लेकिन अब सरकारी दाम इस स्तर पहुंच गया है। कोई भी व्यापारी तय दाम पर टमाटर नहीं बेच पा रहा है।

और पढ़ें:- दुनिया की सबसे मोटी महिला बनना चाहती है 300 किलो की यह महिला

Please follow and like us:
Pin Share