गैजेट्स

Oppo लाएगा बिना बटन और पोर्ट्स का स्मार्टफ़ोन, डिस्प्ले के अंदर होगा कैमरा और स्पीकर

अब स्मार्टफोन में मिलेगा आपको बिना बटन और पोर्ट्स का स्मार्टफोन। इस स्मार्टफोन में आपको डिस्प्ले के अंदर ही कैमरा और पोर्ट्स मिलेंगे। जी हां चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो (Oppo) एक जबरदस्त फोन लाने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन में कोई भी फिजिकल बटन या पोर्ट्स मौजूद नहीं होंगे।

खबर है कि ओप्पो इनोवेशन डे 2019 (Oppo Invocation Day 2019) में बिना बटन वाले स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है। इस मोबाइल का प्रोटोटाइप पेश किया गया है लेकिन अभी तक इस मोबाइल के नाम से पर्दा अभी नही उठा है।। अभी  हाल ही में चीन की एक और कंपनी मीजू ने भी एक स्मार्टफोन शोकेस किया था, जिसमें कोई भी फिजिकल बटन या पोर्ट्स मौजूद नहीं थे।

इंडस्ट्री से जुड़े एक्सर्ट्स का कहना है कि कंपनी इस फोन को अगले साल फरवरी में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस कर सकती है। खबर है कि चीन की कंपनी Meizu के फोन के जैसे ओप्पो (Oppo) भी इस तरह का नया फोन ला रहा है। इस फ़ोन में फ्रंट कैमरा के लिए डिस्प्ले में कट आउट भी नहीं दिया गया है। इ koस फोन में इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है। यानी फ्रंट कैमरा डिस्प्ले के अंदर दिया गया है। फोन स्पीकर के लिए भी कोई कटआउट नहीं है। फोन में स्पीकर भी डिस्प्ले के नीचे दिया गया है। हालांकि इससे पहले यह टेक्नॉलजी वीवो नेक्स सीरीज में देखी गई है।

Please follow and like us:
Pin Share