वायरल

गूगल को मिला दुनिया के सबसे दमदार नाम का अवार्ड, क्या अपने सुना है कभी ऐसा नाम

गूगल नाम रखने पर लोग ने उड़ाया मज़ाक, कहा दूसरे बेटे का नाम व्हाट्सअप रख देना।

हर इंसान को उसकी पहचान देने के लिए उसके माता पिता उसे एक नाम देते जिस नाम से वो सारी उम्र पहचाना जाता है। हर माता पिता का यह सपना होता है कि वो अपने बच्चे का सबसे यूनिक और सबसे अलग हटकर नाम रखे। कोई अपने बेटे नाम राजू रखता गई कोई पप्पू कोई बबलू रखता है। लेकिन इंडोनेशिया के एक पेरेंट्स ने अपने बच्चे का इतना यूनिक नाम रखा कि लोगों ने पहले तो मजाक उड़ाया लेकिन बाद में उसे सबसे दमदार नाम का अवार्ड दिया गया।

इंडोनेशिया के रहने वाले एंडी सुपुत्रा की पत्नी ने आठ माह पूर्व एक बच्चे को जन्म दिया था. एंडी सुपुत्रा अपने बच्चे का नाम कुछ हटकर रखना चाहते थे। इसके लीज उन्होंने बहुत सारी खोज कर डाली यहां तक उन्होंने अच्छे नाम सुझाने के लिए बहुत से लोगों से मदद ली। लेकिन उन्हें कोई पसंद नही आया। बाद में उन्होंने सोचा कि वह अपने बेटे का नाम किसी तकनीक पर रखेंगे। इसके लिए उन्होंने विंडोज़, माइक्रोसॉफ्ट जैसे कई नाम सोचे और बाद में बच्चे का नाम गूगल रख दिया। एंडी का मानना था कि यह शब्द सबसे अधिक दुनिया में प्रचलित है और दिनभर में सैकड़ों बार लिया जाता है। यही वजह है कि उन्होंने अपने बच्चे का नाम गूगल रखा है।

एंडी से जब बच्चे के नाम के साथ सरनेम न जोड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं गूगल के साथ कोई शब्द जोड़कर उसे कमजोर नहीं करना चाहता था। मैं चाहता हूं कि गूगल की तरह ही मेरा बेटा भी हर किसी की सहायता करे और ज्यादा से ज्यादा लोगों के काम  आए। गूगल की मां ने कहा कि जब हमने अपने बेटे का नाम गूगल रखा तो पहर कोई उसका मजाक उड़ा रहा था। लोगों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें अपने दूसरे बच्चे का नाम व्हाट्सअप रख देना चाहिए।

Please follow and like us:
Pin Share