हेल्थ और फिटनेस

सावधान: बार बार लिप बाम के इस्तेमाल से रूखे और बेजान हो जाते है आपके होंठ

सर्दियों में अक्सर होंठ रूखे और बेजान हो जाते है ऐसे में लड़कियां अपने होठों में नमी बरकरार रखने के लिए  लिप बाम का इस्तेमाल करती है। लेकिन क्या अब जानती है कि बार बार यह लिप बाम का इस्तेमाल आपके होंठो की नरमी को हमेशा के लिए चोरी कर लेता है और आपके होंठों के बेजान बना देता है। चलिए अब आपको बताते है कैसे…

दरअसल लिप बाम को बनाने में कई कैमकिल का प्रयोग होता है जो कि होंठों और सेहत के लिए हानिकारक हैं। इतना ही नहीं कई लिप बाम में ऐसे खतरनाक तत्व होते है जो कैंसर जैसी बीमारी का कारण बनते हैं। इसलिए हमेशा अपने होंठों को मुलायम और सुंदर बनाने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करने की जगह घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें। तो चलिए आपको बताते घरेलू नुस्खे जो आपके होंठों को मुलायम और चमकदार बनाते है।

होंठो को नमी देने  दिन में कम से कम सात से आठ गिलास पानी पिये। मछली खाने में पाया जाने वाला ओमेगा-3 फैट्टी एसिड  त्वचा को हाईड्रेट रखता है। रोज रात को सोने से पहले अपने होंठों पर घी से मालिश करें। होंठों को हफ्ते में एक दिन स्क्रब करें। स्क्रब करने से होंठ मुलायम बनें रहते हैं और होंठों पर जमी डेड स्किन साफ हो जाती है। ज्यादा देर तक लिपस्टिक न लगाए। लिपिस्टिक ज्यादा देर तक लगाए रखने से भी होंठों की त्वचा को नुकसान पहुंचता है।

Please follow and like us:
Pin Share