अजब गजब

इन पिक्स को ज़ूम कर के देखिये, दिमाग न चकरा जाए तो पूरे पैसे वापस

इन तस्वीरो को ZOOM कर देखते ही चक्करा जाएंगा दिमाग, जाने क्या है चक्कर

सोशल मीडिया पर लोग आजकल तरह तरह की पोस्ट डालते है और देखते ही देखते यह पोस्ट पूरी दुनिया के कोने कोने तक पहुंच जाता है। ऐसे में यह अपनी बात को दुनिया तक पहुंचाने का सबसे सस्ता और अच्छा जरिया है। यही वजह है कि आजकल लोग सोशल साइड पर दुनिया की नज़रो में बने रहने के लिए कुछ भी अजीब गरीब शेयर कर देते है जैसे की यह तस्वीरे देखने में बेहद अजीब है लेकिन इनको जब आप जूम कर देखेगे तो यह आपका दिमाग हिला कर रख देगी, साथ ही आप इन तस्वीरो को देखकर मुस्कुरा उठेगे। इन तस्वीरों को जूम करके देखने पर आपको सच का पता चलेगा। इनको शायद आप एक बार में समझ पाना मुश्किल हो इसलिए इन तस्वीरों को ध्यान से आपको समझना होगा।

अब आप इस तस्वीर को  देखे आपको इसे देखकर लगेगा कि इसमे दो बिल्ली बैठी है। लेकिन असल में जब आप इसे जूम कर देखेगे तो आपको पता चलेगा कि यहां दो नहीं बल्कि एक बिल्ली है और दूसरी बिल्ली उसकी परछाई है।

दूसरी तस्वीर को देखकर कोई अभी तक समझ ही नहीं पा रहा है कि आखिर यह है क्या वैसे  यह सड़क लग रही लेकिन आपको अगर कुछ और नजर आएं तो कमेंट कर अपने जवाब शेयर करे।

यह तस्वीर काफी कंफ्यूज कर रही है। काफी मजेदार इस तस्वीर को जब आप जूम करेगे तो पता चलेगा की पीछे वाले व्यक्ति ने अपना सिर आगे की तरफ झुका रखा है।

यह फोटो तो आपका दिमाग पूरी तरह से क्लीन बोर्ड कर देगी दरअसल इसमे तो एक शख्स ने कार को अपने हाथों में खिलौने की तरह पकड़ रखा है।  लेकिन असलियत में वह किसी उंची बिल्डिंग में खड़ा है जिस वजह से कार खिलौने की तरह दिख रही है।

अब आप इस तस्वीर को देखे काफी मजेदार इस तस्वीर में सफेद वैन के साथ एक और गाड़ी खड़ी है। लेकिन हकीकत में यह कोई गाड़ी नहीं बल्कि वैन पर छपा हुआ प्रिंट है।

इस तस्वीर में आपको लग रहा होगा कि लड़के ने लड़की को गोद में उठाया है। ध्यान से देखने पर पता चलेगा कि मामला उल्टा है दरअसल हकीकत में लड़के ने साइड से लड़की को उठाया हुआ है।

अब ये तस्वीर देखकर आपको लग रहा होगा कि दोनों लड़कियों का शरीर आपस में जुड़ा हुआ है। लेकिन ध्यान से देखने पर पता चलेगा कि ऐसा कुछ नहीं है।

Please follow and like us:
Pin Share