हिंदी समाचार

मोबाइल बंद, लोगो की आवाज़ से घबरा गई सरकार

CAA विरोध: CAA को एक लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है, केन्द्र सरकार के इस बिल को लागू करने के बाद से है लखनऊ और दिल्ली सुलग रहा है। आज लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। पुलिस चौकी के सामने पुलिस की गाडि़यो को आग लगा दी गई। बंगाल से भड़की ज्चाला ने भीषण रुप इख्तियार कर दिल्ली और लखनऊ समेत कई जिलों में ज्वाला को भड़का दिया है। ऐसे में कांग्रेस की नेता प्रियंका नेमोबाइल सेवा इंटरनेट बंदी पर सरकार को घबराया हुआ बताया है।


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के समर्थन और धारा 144 लगाए जाने के खिलाफ ट्वीट किया है। प्रियंका ने आरोप लगाया कि ‘सरकार, लोगों की बात सुनने से घबरा रही है.’ प्रियंका ने दावा किया कि ‘किसी भी जगह आवाज उठाने की इजाजत नहीं है.’ प्रियंका ने ट्वीट किया है – ‘मेट्रो स्टेशन बंद हैं. इंटरनेट बंद है. हर जगह #Section144 है. किसी भी जगह आवाज उठाने की इजाजत नहीं है। जिन्होंने आज टैक्सपेयर्स का पैसा खर्च करके करोड़ों का विज्ञापन लोगों को समझाने के लिए निकाला है, वही लोग आज जनता की आवाज से इतना बौखलाएं हुए हैं कि सबकी आवाजें बंद कर रहे हैं. मगर इतना जान लीजिए कि जितना आवाज दबाएंगे उतनी तेज आवाज उठेगी।’

आपको बता देते है नागरिकता बिल को लेकर देश के कई जिलों में बवाल चल रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में 36 वाहनों के साथ ही दो पुलिस चौकी और को जलाकर राख कर दिया गया है। उपद्रव को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े। लखनऊ के इस उपद्रव में वकील अहमद नामक शख्स की मौत हो गई। उपद्रव के बाद लखनऊ में इंटरनेट बंदी कर दी गयी है।

Please follow and like us:
Pin Share